ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार। हरिद्वार के मंगलौर क्षेत्र में दुकानदार से धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने एक बैंक प्रबंधक समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव नारसन कलां निवासी राजकुमार ने तहरीर देकर बताया कि उनकी परचून की दुकान है। कारोबार बढ़ाने के लिए वर्ष 2023 में सरकारी बैंक की नारसन कलां शाखा में लोन के लिए आवेदन किया था। इसी दौरान बैंक में मोहित से मुलाकात हुई थी। जिसने बैंक से बहुत जल्द लोन पास कराने की बात कही थी।

पीड़ित का कहना है कि नवंबर 2023 में आठ लाख रुपये का लोन पास होने पर बैंक बुलाया गया था। जहां मोहित अपने साथ बैंक प्रबंधक के पास लेकर गया था। आरोप है कि बैंक प्रबंधक ने 25 कोरे चेक पर हस्ताक्षर करने को कहा था। हस्ताक्षर के लिए मना करने पर मोहित ने बताया था कि बैंक सुरक्षा के लिए ऐसा करना जरूरी है। इसके बाद उन्होंने सभी चेक पर हस्ताक्षर कर दिए थे।

बताया कि कुछ दिनों बाद डाक से लोन संबंधी चेक बुक मिली थी। बैंक जाने पर पता चला की खाते से 7.50 लाख रुपये एक साथ निकाले गए हैं। जबकि दूसरे चेक से चालू खाते में पहले से मौजूद पांच लाख रुपये की रकम किसी अज्ञात व्यक्ति के खाते में स्थानांतरित की गई थी।

इंस्पेक्टर अमरचंद शर्मा ने बताया कि मोहित कश्यप निवासी जमुना पैलेस विकास कॉलोनी थाना रानीपुर हरिद्वार और बैंक प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद निषाद समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

You cannot copy content of this page