ख़बर शेयर करें -

ऊधम सिंह नगर के किच्छा के बरा में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ के बाद हल्द्वानी में ज्वेलर्स पर फायरिंग करने वाले दो आरोपित समेत फरार तीन लोगों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। जबकि अपने साथियों की मदद के लिए हल्द्वानी गया फायरिंग में घायल हुए बदमाश का अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं, सरकड़ा से गिरफ्तार उसके साथी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। पकड़े गए दोनों बदमाशों के पास से पुलिस ने एक बाइक, दो तमंचे और छह कारतूस तथा तीन खोखा बरामद किए हैं।

बदमाशों का पीछा करने के दौरान हुई मुठभेड़

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि गुरुवार को पुलभट्टा थाना क्षेत्र के बरा में बदमाशों के होने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिस पर पुलिस टीम उनकी धरपकड़ को पहुंची तो वह नदेही रोड की ओर भागने लगे। उनका पीछा करते समय पुलिस की उनसे मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में बेरिया दौलत केलाखेड़ा निवासी गुरदीप सिंह पुत्र दलजीत सिंह घायल हो गया। जबकि उसके अन्य चार साथी भागने में कामयाब हो गए थे।

दो हुए थे गिरफ्तार

एसएसपी ने बताया कि पुलिस की टीम फरार आरोपितों की तलाश में जुट गई थी। घायल गुरदीप सिंह के पास से पुलिस को एक देशी पिस्टल और तीन खोखा तथा चार कारतूस बरामद हुए। बाद में घायल का सितारगंज के बाद रुद्रपुर के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कर दिया गया। जबकि मुठभेड़ के दौरान फरार हुए एक आरोपित डलपुरा गदरपुर निवासी देवेंद्र सिंह उर्फ गिंदी पुत्र कश्मीर सिंह को एक तमंचा और दो कारतूस के साथ सरकड़ा चौकी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया था।

लालकुआं में डकैती मामले में गए थे जेल

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पूछताछ में गुरदीप सिंह ने बताया कि दो नवंबर की रात वह अपने साथी रमन कपूर उर्फ जिम्मी और मनोज अधिकारी की मदद के लिए हल्द्वानी गया था। बताया कि वह, रमन कपूर और आकाश दीप सिंह वर्ष 2021 में लालकुआं थाने से डकैती के मामले में जेल गए थे।

आकाश ने बरा में वारदात करने के लिए बुलाया था

गुरदीप सिंह ने बताया कि हल्द्वानी के मुखानी में कुमाऊं जवेलर्स के मालिक के बेटे पर फायरिंग के बाद आकाश दीप सिंह ने उन्हें बरा में एक वारदात को अंजाम देने के लिए बुलाया था। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि गिरफ्तार गुरदीप सिंह, देवेंद्र सिंह के साथ ही फरार रमन कपूर, मनोज अधिकारी और आकाश दीप सिंह के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। फरार तीनों बदमाशों की तलाश की जा रही है। इसके लिए पुलिस टीम सितारगंज, नानकमत्ता, किच्छा, पुलभट्टा और उससे सटे जंगल और नदी के साथ ही यूपी क्षेत्र में काबिंग कर रही है।

You cannot copy content of this page