ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा।

हल्द्वानी

श्री पंकज भट्ट, एसएसपी नैनीताल द्वारा हल्द्वानी मीटिंग हॉल में नैनीताल पुलिस के सभी प्रभारी अधिकारियों के साथ मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी में निम्न दिशा निर्देश दिए गए:–

➡️ मीटिंग से पूर्व कर्मचारियों का सम्मलेन लिया गया। किसी भी अधिकारी/कर्मी की कोई समस्या नहीं पाई गई।

➡️ जनपद में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए आवारा घूमने वाले गोवंश हेतु प्रचलित अभियान #ऑपरेशन_कामधेनु में सार्थक परिणाम हासिल किए गए हैं। सभी थाना प्रभारी निरंतर कार्यवाही जारी रखें।

➡️ सड़क दुर्घटनाओं में अंकुश लगाने के लिए लगातार चेकिंग की जाय। चेकिंग अभियान के माध्यम से यातायात नियमों का समाज में विशेषकर नाबालिको के मध्य से कड़ाई से पालन करवाएं। सभी थाना प्रभारी द्वारा MACT और i-RAD App में अध्यावधिक किए गए डाटा की समीक्षा की गई। ज्यादा से ज्यादा डाटा फीडिंग में जोर देने को कहा गया।

➡️ मौसम परिवर्तन के चलते थानो व कार्यालयों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें । गुड फूड एंड हाईजीन की व्यवस्था करें।

➡️ कर्मचारियों हेतु स्मार्ट बैरकों की तर्ज पर स्मार्ट शौचालयों पर जोर दिया जाय। सभी थाना प्रभारी इस पर अभियान के रूप में कार्य करें, प्रपोजल जनपद मुख्यालय को उपलब्ध कराएं।

➡️ माल निस्तारण की कार्यवाही में तेजी लाएं, कमिटी के समक्ष डिस्पोजल की कार्यवाही करवाएं।

➡️ CCTNS में Online GD, IIF फार्मों में डाटा समय पर अध्यावधिक करें। ICJS में लॉगिन और सर्चिंग में बढ़ोत्तरी करें।

➡️ सत्यापन की कार्यवाही में तेजी लाएं। संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रखें।

➡️ NDPS Act में सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कार्यवाही करें। माननीय न्यायालयों तथा संहिता में निहित प्रावधानों और निर्देशों का कढ़ाई से अनुपालन करें।

➡️ धोखाधड़ी और रंगदारी के मामलों में संलिप्त आरोपियों को वांछित घोषित करें, धरपकड़ की जाय।

➡️ SP Crime Traffic Nainital,SP City Haldwani थानों में प्रचलित लंबित विवेचनाओं का नियमित रूप में आदेश कक्ष लेकर सफल निस्तारण करवाएं। लंबित प्रार्थना पत्रों और जांचों का भी निर्धारित समयावधि के भीतर सफल निस्तारण करें।

➡️ थाने पर शिकायत व समस्या लेकर आने वाले दिव्यांगजनों और असहाय पीडित के साथ मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए हर संभव मदद देकर न्यायोचित कार्यवाही करें।

➡️ संपत्ति चोरी और नकबजनी के अपराधों में बरामदगी प्रतिशत में बढ़ोत्तरी करें। चोरी वाहनों की शत प्रतिशत बरामदगी करें।

➡️ गैंगस्टर और गुंडा अधिनियम में अधिक से अधिक कार्यवाही करें। आदतन और पेशेवर अपराधियों का चिन्हीकरण करें।

➡️ NDPS और जुआ अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाहियों में तेजी लाएं। अवैध नशे के तस्करों और सट्टेबाजों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करें।

➡️ महिलाओं की सुरक्षा के लिए उत्तराखंड पुलिस एप्प और गौराशक्ति मॉड्यूल के अंतर्गत डाउनलोड और पंजीकरण करवाएं।

➡️ वांछित/इनामी अपराधियों की कुशल रणनीति बनाकर टीमें गठित कर गिरफ्तारी सुनिश्चित करें।

➡️ न्यायिक कार्यवाहियों NBW कुर्की वारंट तामिली की समीक्षा की गई। शिथिलता बरतने और लापरवाही करने पर संबंधित थानो के उपनिरीक्षकों के विरुद्ध कार्यवाही की बात कही गई।

💠 माह में जनपद में प्रभावी पुलिसिंग कर महत्वपूर्ण योगदान देने व सराहनीय कार्य करने के लिए उपनिरीक्षक मनोज अधिकारी, थाना रामनगर, हेड कानि0 कुंदन कठायत, एसओजी, हेड कानि0 कमला बिष्ट, एलआईयू नैनीताल, हेड कानि0 ललित डंगवाल, एलआईयू नैनीताल, का0 सुमित कुमार जल पुलिस, कानि0 चंद्रशेखर मल्होत्रा, थाना कालाढूंगी, कानि0 खुशाल सिंह बिष्ट, एलआईयू नैनीताल, महिला का0 सोनी थाना रामनगर, कानि0 जगत सिंह, कानि0 जीत सिंह, यातायात सैल को #Best_Employees_of_the_month के रूप में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया

You cannot copy content of this page