ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा

चमोली से बड़ी दुखद खबर सामने आ रही है, जहां चमोली जिले के थराली तहसील के पैनगढ़ गांव में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें पहाड़ी पर भूस्खलन के बाद गिरे बोल्डरों से तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

इनमें से एक मकान के ऊपर भारी बोल्डर गिरा, जिससे मकान में रह रहे एक ही परिवार के चार लोगों की दबने से दर्दनाक मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक थराली के तहसील के पैनगढ़ गांव के ऊपर लगातार हो रहे भूस्खलन से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं। जिसमें एक भारी बोल्डर चट्टान से निकलकर आवासीय क्षेत्र के ऊपर गिर गया।

बोल्डर की चपेट में आने से एक मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया और उसमें रहने वाले चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है।

वहीं सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची, और रेस्क्यू अभियान चलाया। वहीं एसडीआरएफ ने अन्य दो लोगों को रेस्क्यू कर मलबे से निकालकर सीएचसी थराली पहुंचाया। जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

एसडीआरएफ ने बताया कि मलबे और बोल्डर गिरने से दो अन्य मकानों को भी छति पहुंची है। घटना के बाद राजस्व पुलिस की टीम पैनगढ़ गांव पहुंची। जहां पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया।

शनिवार सुबह क्षतिग्रस्त हुए मकान से एसडीआरएफ ने चार शवों को निकाल लिया गया है।

मृतकों की पहचान

मृतकों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल हैं। इनमें से देवानंद (57) पुत्र माल दत्त सती, बचुली देवी पत्नी माल दत्त सती (75), घनानंद पुत्र माल दत्त सती (45), सुनीता देवी (37) पत्नी घनानंद शामिल हैं।

You cannot copy content of this page