ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा।

ऊधमसिंह नगर जिले में तैनात सब इंसपेक्टर की जांच की मंजूरी से पुलिस महकमे खलबली मची हुई है।पुलिस और गृह विभाग को आय से अधिक संपत्ति जुटाने की ऐसी ही शिकायतें यूएसनगर समेत कुछ और जिलों में तैनात दरोगाओं के खिलाफ प्राप्त हुई हैं। अभी इन शिकायतों की गोपनीय ढंग से प्राथमिक जांच चल रही है।

पुलिस विभाग के कुछ और दरोगा आय से अधिक संपत्ति के मामले में सतर्कता(विजिलेंस) जांच घेरे में आ सकते हैं। अभी शासन स्तर से इस मामले में एक सब इंसपेक्टर के खिलाफ विजिलेंस जांच की अनुमति दी गई है। राज्यस्तरीय सतर्कता समिति की बैठक में ऊधम सिंह नगर जिले में तैनात सब इंसपेक्टर कविंद्र शर्मा विजिलेंस जांच के घेरे में आ गए हैं। उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है।

पुलिस और गृह विभाग को आय से अधिक संपत्ति जुटाने की ऐसी ही शिकायतें यूएसनगर समेत कुछ और जिलों में तैनात दरोगाओं के खिलाफ प्राप्त हुई हैं। अभी इन शिकायतों की गोपनीय ढंग से प्राथमिक जांच चल रही है। जांच में तथ्य मिले तो उनके मामलों को भी राज्यस्तरीय सतर्कता समिति के समक्ष लाया जा सकता है। ऐसी स्थिति में सतर्कता जांच की अनुमति भी दी जा सकती है।

इधर, दरोगा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में विजिलेंस जांच की अनुमति मिलने से पुलिस विभाग में खलबली है। तमाम तरह की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं।

You cannot copy content of this page