ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा।

घटना रायपुर थाना क्षेत्र के डांडा खुदानेवाला में सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे हुई। यहां सेवानिवृत्त शिक्षिका विमला देवी (70) अपनी बहू के साथ रहती हैं। नौ दिसंबर को उनकी नातिन की शादी है। वह अपनी बहू ममता के साथ स्कूटर से ईसी रोड स्थित यूनियन बैंक गई थीं।घटना रायपुर थाना क्षेत्र के डांडा खुदानेवाला में सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे हुई। यहां सेवानिवृत्त शिक्षिका विमला देवी (70) अपनी बहू के साथ रहती हैं। नौ दिसंबर को उनकी नातिन की शादी है। वह अपनी बहू ममता के साथ स्कूटर से ईसी रोड स्थित यूनियन बैंक गई थीं। वहां से शादी में खर्च के लिए 60 हजार रुपये निकाले और बहू के साथ घर आ गईं। उनकी बहू घर की ऊपरी मंजिल पर चली गईं जबकि विमला देवी नीचे अपने कमरे में थीं। इसी बीच दो युवक घर में घुसे और उनसे कमरा किराये पर लेने की बात करने लगे।विमला देवी उनसे बात कर रही थीं कि एक युवक ने उन्हें पीछे से पकड़ लिया। धमकी देने लगा कि जो रुपये बैंक से लाई हैं दे दो, नहीं तो जान से मार देगा। इस पर वह डर गईं और अलमारी की ओर इशारा कर दिया। एक बदमाश ने अलमारी में रखा बैग निकाला और उन्हें धक्का देकर दोनों भाग गए। बदमाशों ने अपनी बुलेट घर के बाहर खड़ी की थी। सीओ नेहरू कॉलोनी अनिल कुमार जोशी ने बताया कि वृद्धा 60 हजार रुपये बैंक से निकालकर लाई थीं। 15 हजार रुपये इसमें पहले से रखे थे।

बैंक से ही पीछे लगे बेखौफ बदमाशों ने दिन दाहाड़े घर में घुसकर वृद्धा को बंधक बना लिया और 75 हजार रुपये लूट लिए। गनीमत रही कि वृद्धा या परिवार के किसी सदस्य से मारपीट नहीं की। नातिन की शादी के लिए वह बैंक से रकम निकालकर लाई थीं। पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू की मगर देर शाम तक कुछ पता नहीं चला। पुलिस कॉलोनी और आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर बदमाशों को पकड़ने का प्रयास कर रही है।

कॉलोनी में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस ने इस रूट के सभी कैमरों को चेक किया। उन्होंने बताया कि बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पता चला है कि बदमाश यूनियन बैंक के पास ही घूम रहे थे। उन्होंने वृद्धा को बैंक के अंदर जाते देखा। उनके जाने के बाद कुछ देर वह वहां रुके और फिर पीछा करने लगे। करीब 15 मिनट बाद वह उनका पीछा करते हुए डांडा खुदानेवाला उनके घर तक पहुंच गए। यहां उन्होंने घटना को अंजाम दे दिया।घटना के बाद इलाके में दहशत जिस जगह घटना हुई वहां बहुत से सरकारी प्रतिष्ठान भी हैं। लगातार सरकारी गाड़ियों और लोगों का आनाजाना लगा रहता है। दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद से लोगों में दहशत है। लगभग सभी घरों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। बावजूद इसके बदमाश इतने बेखौफ थे कि उन्होंने किसी बात की परवाह नहीं की और तमाम व्यवस्थाओं को धता बताते हुए वहां से भाग निकले।

You cannot copy content of this page