ख़बर शेयर करें -

संपादक अजय अनेजा

लालकुआं। मंडल रेल प्रबंधक इज्जतनगर रेखा यादव ने कहा कि लालकुआं रेलवे स्टेशन को कुमाऊं के मॉडल रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रेनों के आवागमन से पर्यटन के साथ ही क्षेत्र का विकास भी संभव हो सकेगा। वह यहां रेलवे जंक्शन का निरीक्षण कर रहीं थीं।

डीआरएम रेखा यादव ने मातहतों के साथ रेलवे जंक्शन के साथ ही कंट्रोल रूम, यात्री विश्रामालय, टीटीई कार्यालय, पार्सल कार्यालय आदि का बारीकी से निरीक्षण किया। खामियां पाए जाने पर अधिकारियों से समय रहते सजग रहने को कहा। डीआरएम ने पत्रकारों को बताया कि लालकुआं कुमाऊं का प्रमुख और सबसे बड़ा रेलवे जंक्शन है। कुमाऊं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थल है। देशभर के पर्यटकों को कुमाऊं की सुखद यात्रा कराने के लिए रेलवे प्रयास कर रहा है। उन्होंने स्टेशन परिसर के शिशु देखभाल केंद्र का भी निरीक्षण किया।

लगभग तीन घंटे तक लालकुआं रेलवे स्टेशन के निरीक्षण और अधिकारियों के साथ बैठक के बाद डीआरएम स्पेशल सैलून से रामपुर को रवाना हो गईं। इस दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर सामान्य मनीष गंगवार, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा अधिकारी नीतू, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक डॉ. हरीश रणतोलिया, मुख्य यातायात निरीक्षक काठगोदाम मोहन राम और लालकुआं स्टेशन प्रबंधक पुष्कर सिंह आदि अधिकारी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page