ख़बर शेयर करें -

कालाढूंगी। नैनीताल जिला कांग्रेस ने आज कालाढूंगी विधानसभा की तमाम समस्यायों को लेकर तहसील परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने भाजपा और प्रदेश सरकार परणपूरे विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाया। समस्याओं के संबंध में एसडीएम को ज्ञापन भी दिया।
कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आज जिला अध्यक्ष राहुल छिम्वाल के आवाहन तहसील पहुंचे।
उन्होंने कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न जनसमस्याओं के समाधान की माँग को लेकर उप-जिलाधिकारी कालाढूंगी के परिसर में जमकर नारेबाजी की। पार्वती बैंक्वट हाल, कालाढूंगी से विशाल जुलूस के रूप में निकले जन समूह में हल्द्वानी के विधायक सुमित हृदयेश, सांसद महेंद्र पाल, पूर्व विधायक नैनीताल संजीव आर्य, पूर्व जिला अध्यक्ष सतीश नैनवाल, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष श्री भोला दत्त भट्ट जी, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री सुहेल सिद्दीकी, हरीश मेहता, दीप चंद्र पाठक, जगमोहन चिलवाल,संजय किरौला, मयंक भट्ट, दीप सती, महेश कांडपाल, प्रताप बर्गली, मलय बिष्ट, कुंदन नेगी, श्रीमती जया कर्नाटक, श्रीमती राधा आर्य, योगेश जोशी आदि समस्त कांग्रेसी जनों की गरिमामय उपस्थिति रही।


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कालाढूंगी की तमाम समस्याओं को उठाया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने माध्यम से विधानसभा अन्तर्गत आ रही वर्तमान समस्याओं से अवगत कराकर शीघ्र जनहित में समस्याओं का निराकरण करने की सादर प्रार्थना करते है।
कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तारीकरण किया जाए। कालाढूंगी, कोटाबाग एवं बैलपडाव में आबादी के विस्तारीकरण के कारण स्वास्थ्य सेवायें प्रभावित है। जनता को उचित स्वास्थ्य सेवायें नहीं मिलने से दिन प्रतिदिन काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह आवश्यक है कि जनसेवा को सुगम व उच्च बनाने के लिये स्वास्थ्य सेवाओं का उच्चीकरण कर योग्य डॉक्टर/कर्मचारियों की तैनाती, उच्च जांच की सुविधा एवं औषधि शीघ्र उपलब्ध की जाये। जिससे क्षेत्र की जनता को बाहर शहरों के चक्कर न काटने पड़े। कालादूंगी क्षेत्र में मुंसिफ कोर्ट एवं कृषि उत्पादन मण्डी समिति का शीघ्र निर्माण किया जाए
कहा कि कालाढूगी विधान सभा क्षेत्र चारों ओर से घने जंगलों से आच्छादित है, जिस कारण जंगली जानवरों से फसलों को हानि के साथ-साथ जनहानि भी हो रही है। जंगल से सटे क्षेत्रों में शीघ्र फैनसिंग करवाकर कृषि क्षेत्र में हो रहे नुकसान को रोका जाये। कोटाबाग क्षेत्र पर्यटन के लिये बहुत खूबसूरत है साथ ही साथ पवलगढ़ जंगली जानवरों के लिये प्रसिद्ध है। कोटाबाग को पर्यटन स्थल बनाकर व पवलगढ़ में जंगल सफारी शुरू करवाकर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सकता है। जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे तथा सरकार को राजस्व भी प्राप्त होगा।


जल जीवन मिशन के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों में बहुत अनियनित्तायें बरती जा रही है। मात्र खाना पूर्ति कर जनता के पैसों की बन्दर बांट चल रही है। कांग्रेस संगठन मांग करता है कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों की देख रेख के लिये एक कमेटी का निर्माण किया जाये जिसमें यहां के जनप्रतिनिधि भी उसके सदस्य हो। 6. कोटाबग क्षेत्र में तकनीकी शिक्षा, पॉलीटेक्निक, आई०टी०आई० कालेजों की शीघ्र स्थापना की जाये। जिससे की उस क्षेत्र में रह रहे निर्धन बच्चों को तकनीकी शिक्षा और रोजगार के अवसर मिल सके।

You cannot copy content of this page