ख़बर शेयर करें -

चंपावत। लोहाघाट के बाराकोट ब्लॉक में साइबर ठगों के झांसे में आकर एक व्यक्ति ने 1.20 लाख रुपये गंवा दिए। बैंक मैनेजर की सूझबूझ से दूसरी बार रुपये जाने से बच गए। पीड़ित ने इसकी शिकायत डायल 1930 में कर दी है।

लड़ीधुरा शैक्षिक एवं सांस्कृतिक मंच के अध्यक्ष नगेंद्र जोशी ने बताया कि बाराकोट के एक व्यक्ति के पास फोन आया कि आपके बेटे का किडनैप कर लिया गया है। जल्द उनके खाते में ढाई लाख रुपये डाल दो वरना बेटे को गोली मार देंगे। संयोग ऐसा बना कि उक्त व्यक्ति का बेटा मुनस्यारी घूमने गया था। साइबर ठग का फोन आने पर जब उस व्यक्ति ने बेटे को फोन लगाया तो संपर्क नहीं हो पाया। डर के मारे पिता ने साइबर ठग के खाते में 1.20 लाख रुपये डाल दिए।
फिर ठग ने जल्द शेष रकम भेजने के लिए दबाव बनाया। पिता फिर 1.30 लाख लेकर एसबीआई पहुंचे। पीड़ित पिता ठग के खाते में रुपये डाल ही रहे थे कि बैंक मेनेजर ने कारण पूछ लिया। आप बीती मैनेजर को सुनाने के बाद ठगी का अंदेशा हुआ और बेटे से भी संपर्क हो गया। मैनेजर ने ठग से बात करने की कोशिश कि लेकिन उसने फोन बंद कर दिया।

बाराकोट चौकी प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि ठगी के शिकार हुए व्यक्ति ने 1930 में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल चौकी में तहरीर नहीं दी है। एसपी अजय गणपति ने बताया कि साइबर ठग हर रोज ठगी के नए तरीके ढूंढते हैं। बिना सोचे समझे लोग उनके झांसे में आ जाते हैं। ऐसे में सतर्कता जरूरी है। ठगी होने पर पुलिस को जरूर बताएं।

You cannot copy content of this page