ख़बर शेयर करें -

देहरादून। चारधाम यात्रा में यात्रियों के ऑफलाइन फर्जी रजिस्ट्रेशन मामले में विकासनगर कोतवाली पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। रविवार को आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। बीते दिनों हरबर्टपुर बस स्टैंड पर यात्रियों के रजिस्ट्रेशन की चेकिंग के दौरान फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ।

कोतवाली पुलिस ने बीते शुक्रवार को हरबर्टपुर बस स्टैंड पर ऑनलाइन चेकिंग के दौरान टूरिस्ट केयर उत्तराखंड एप के जरिए चार ट्रेवल्स एजेंसियों के संचालकों व एजेंटों के फर्जीवाड़े को पकडा था। इसमें विभिन्न प्रदेशों से आने वाले यात्रियों से हजारों रुपये हड़पकर उन्हें फर्जी रजिस्ट्रेशन थमा दिए थे। पुलिस ने इस मामले में हरिद्वार की चार ट्रेवल्स एजेंसी संचालकों व एजेंटों के खिलाफ फर्जी दस्तावेज तैयार कर यात्रियों से हजारों रुपये हड़पने व फर्जी रजिस्ट्रेशन थमाने को लेकर विभिन्न आपराधिक धाराओं में चार अलग अलग मुकदमें दर्ज किए थे। पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए एसओजी ग्रामीण के साथ मिलकर टीमें गठित कर आरोपियों के हरिद्वार स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। पुलिस ने एक महिला समेत पांच आरोपियों को दर्ज किए गए अलग-अलग मुकदमों में गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में ऋषभ गुलाटी निवासी भैरों मंदिर कॉलोनी कनखल हरिद्वार, आशुतोष निवासी कनखल हरिद्वार, भुपेश शर्मा निवासी भारतमाता पुरम भूपतवाला हरिद्वार, नीरज कुमार निवासी मुख्य गली भूपतवाला हरिद्वार व महक मदान पत्नी करण निवासी सरवननाथ नगर कोतवाली हरिद्वार को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला के कब्जे से पुलिस ने एक लैपटॉप, मोबाइल फोन बरामद किया है। शहर कोतवाल राजेश साह ने बताया कि आरोपियों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

You cannot copy content of this page