ख़बर शेयर करें -

देहरादून। भीषण गर्मी के बीच राहत की बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने आज बुधवार को दून के समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की बारिश की उम्मीद जताई है। इससे लू से तप रहे शहरों को राहत मिल सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल, चंपावत जिलों में कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बारिश के एक या दो दौर हो सकते हैं। इन इलाकों में 60 से 70 किमी. प्रति घंटे से लेकर 80 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से झक्कड़ चलने का अलर्ट जारी किया गया है। जबकि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है। देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में शाम के समय हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। यहां अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। देहरादून में सोमवार की तुलना में न्यूनतम तापमान में मंगलवार को मामूली कमी आई है। दून में सोमवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री था, जो मंगलवार को 27.6 डिग्री दर्ज किया गया।

इस बीच, मंगलवार को उखीमठ, डीडीहाट के साथ उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ के ऊपरी इलाकों में भी हल्की बारिश हुई है। बीस जून को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर में मध्यम बारिश होगी, बाकि जिलों में बारिश हल्की रहेगी। 21-22 को टिहरी, देहरादून, पौड़ी, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, यूएसनगर और हरिद्वार में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि 23 जून से पूरे राज्य में बारिश में तेजी आएगी।

You cannot copy content of this page