ख़बर शेयर करें -

ऊधमसिंहनगर। विदेश में वर्क वीजा और नौकरी दिलाने का झांसा देकर 14.53 लाख रुपये ठगने और जान से मारने की धमकी देने के मामला सामने आया है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दिल्ली के तीन के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
खटीमा के कंजाबाग निवासी गोविंद सिंह चुफाल ने न्यायालय में दिए प्रार्थना में बताया कि वह सेना से सेवानिवृत्त हैं। उनका भतीजा पूरन बेरोजगार था और उसका पड़ोसी अमित गहतोड़ी व उसका मित्र मनोज चंद भी नौकरी की तलाश कर रहे थे। नवंबर 2023 को उसने एक यूट्यूब चैनल देखा, जिसमें विदेशों में नौकरी लगवाने का दावा किया जा रहा था। इसमें दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो विनीता पत्नी आशीष तनवर ने फोन उठाया और अपने सेक्टर-14 गुरुग्राम स्थित ऑफिस में मिलने के लिए बुलाया। पूरन अपने मित्र मनोज चंद को लेकर विनीता के ऑफिस गया।

वहां उसने उनको अपने पति आशीष तनवर निवासी मकान नंबर 23 नन्दू मोहल्ला साउथ दिल्ली, हाल निवासी मकान नंबर-326/15 अर्जुन नगर सेक्टर 8 गुरुग्राम हरियाणा से मिलवाया। उसने बताया कि उसकी पत्नी व भाई विदेशों में नौकरी दिलाते हैं। इस पर भतीजे पूरन, पड़ोसी अमित व दोस्त मनोज चंद तीनों ने विदेश में नौकरी के नाम पर आरोपियों को 14,53,299 रुपये दे दिए। इस दौरान उनके भतीजे को सिंगापुर भी भेजा गया। एक माह बीतने के बाद उनके भतीजे को न तो नौकरी मिली और न ही वर्क वीजा मिला। जबकि अमित को जर्मनी का फर्जी वीजा थमा दिया गया। आरोप है कि रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई। कोतवाल प्रकाश सिंह दानू ने बताया कि पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर दिल्ली निवासी आशीष तनवर, विनीता व सुनील के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

You cannot copy content of this page