ख़बर शेयर करें -

देहरादून। कवि कुमार विश्वास ने माता-पिता के साथ रविवार को भगवान बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के दर्शन किए। कुमार विश्वास दोपहर दो बजे हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ धाम पहुंचे। मंदिर में पहुंचकर दंडवत हुए कुमार विश्वास ने अपने अंदाज में कहा कि भगवान सबकुछ देखता है। मैं पहले जो था ईश्वर की कृपा से फिर वही हो गया हूं।
बदरीनाथ धाम में आकर खुश हूं। बीकेटीसी के उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने उनका स्वागत किया। उन्होंने रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी से भी भेंट की। दर्शनों के बाद वे केदारनाथ के लिए रवाना हो गए। वहां उन्होंने बाबा केदार के दर्शन कर पूजा अर्चना की।
बदरीनाथ धाम के दर्शन के बाद कुमार हरिद्वार पहुंचे। यहां उन्होंने हरकी पैड़ी पर गंगा पूजन किया। गंगा सभा के पुजारियों ने उनकी विशेष पूजा अर्चना कराई। इस दौरान वहां उन्हें देखने वालों की भीड़ भी उमड़ी रही।
इस दौरान उनके साथ निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलशानंद गिरी और खानपुर विधायक उमेश कुमार भी मौजूद रहे। इस दौरान कुमार विश्वास ने कहां कि यह मेरे पुण्यों का उद्भव है कि जो मैंने विश्व विद्यालय भारत कुलम बनने का संकल्प लिया है उसे पूरा करने के लिए आज मैं अपने माता-पिता के साथ बदरीनाथ, केदारनाथ और गंगा दर्शन के लिए आया। कहा कि गंगा कोई नदी नहीं है, बल्कि भारत की संस्कृति की रेखा है, जिसके दोनों किनारो पर ये देश स्तंभित होता है।

You cannot copy content of this page