ख़बर शेयर करें -

देहरादून ।देहरादून के गढ़ी कैंट इलाके में तैनात जवानों को अच्छे रिटर्न का झांसा देकर 80 से 90 करोड़ रुपये ठगी का मामला सामने आया है। इसी ठगी में लाखों रुपये गंवा चुके एक जवान ने आरोपी सोसाइटी संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जवान की ओर से बीते 24 जून को मुख्यमंत्री को दी गई शिकायत पर गढ़ी कैंट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

पिथौरागढ़ जिले के थल कुमालगांव निवासी जवान रमेश सिंह देऊपा का कहना है कि वे दो वर्ष पूर्व देहरादून की गढ़ी छावनी इलाके में तैनात थे। उन्होंने बताया कि मंगलम मल्टी ट्रेड नामक एक कंपनी का संचालक जगदीश सैन्य क्षेत्रों में जवानों के बीच आता था। वह जवानों का पैसा निवेश करने पर चार साल में बड़े रिटर्न का झांसा देता था। देऊपा ने खुद कंपनी को 20 लाख रुपये दिए थे। उन्हें केवल 2.7 लाख रुपये ही वापस मिले। शिकायत में कहा गया कि कंपनी ने जवानों से झांसे में 80 से 90 करोड़ रुपये तक की ठगी की है। कई जवान इस धोखे का शिकार हुए हैं। समाज में बदनामी के डर से पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करा रहे हैं।

रमेश सिंह ने इससे पहले बीते चार अप्रैल को भी एक शिकायत की थी। वह बागेश्वर साइबर सेल में अब तक लंबित है। उन्होंने कहा कि पांच महीने बीतने के बाद भी उस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इंस्पेक्टर कैंट केसी भट्ट ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस साक्ष्य जुटाकर आरोपों की जांच कर रही है।

You cannot copy content of this page