ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। दिल्ली पब्लिक स्कूल, हल्द्वानी के प्रो वाइस चेयरमैन विवेक अग्रवाल ने उच्च शिक्षण संस्थानों से शिक्षा ग्रहण करने के बाद दिल्ली पब्लिक स्कूल को बुलंदियों पहुंचाने का सकंल्प लिया है।
प्रो वाइस चेयरमैन विवेक अग्रवाल
सेंट जॉर्जेस स्कूल, मसूरी और दिल्ली पब्लिक स्कूल, फ़रीदाबाद के पूर्व छात्र हैं। उन्होंने बी-टेक (मैकेनिकल)- वीआईटी, वेल्लोर
लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, लंदन से प्रबंधन पाठ्यक्रम
इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस, हैदराबाद से एमबीए किया। वह निदेशक, हिमालय उद्योग समूह प्रो वाइस चेयरमैन हैं।
इससे स्पष्ट है कि प्रत्येक मनुष्य में अपना सर्वश्रेष्ठ बनने की जन्मजात प्रवृत्ति होती है। यह हमारी सबसे बुनियादी प्रवृत्तियों में से एक है, इसके लिए बस सही माहौल की आवश्यकता है। कहते हैं कि छात्रों को उनकी मानसिक, शारीरिक, रचनात्मक और सामाजिक क्षमताओं के चरम को प्राप्त करने के लिए एक सुरक्षित, देखभाल और संरचित वातावरण प्रदान करने में मदद करने का माध्यम बनने से मुझे बहुत खुशी मिलती है। सुविधाओं, शिक्षा प्रणाली, संकाय, क्षमता और वैश्विक मानकों के मामले में गैर-मानक मानक स्थापित करने की क्षमता वाले एक शैक्षणिक संस्थान के लिए हल्द्वानी ने अपनी बाहें खोल दी हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल, हलद्वानी सेवा करने के वादे के साथ आता है।

जीवविज्ञानी मानते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति दूसरे से भिन्न है। और यहीं पर मुझे लगता है कि शिक्षा का तरीका तब लड़खड़ा जाता है जब हम अपने छात्रों के साथ व्यक्तियों के बजाय एक समूह के रूप में व्यवहार करना शुरू कर देते हैं। मेरा उद्देश्य प्रत्येक छात्र की व्यक्तित्व को पहचानने, पोषित करने और विकसित करने में मदद करना है। अपनी अद्वितीय सुविधाओं और अत्यधिक कुशल संकाय के साथ, हम छात्रों को उनकी रुचि के क्षेत्र को खोजने में मदद करेंगे और उन्हें कलाकार, एथलीट, बुद्धिजीवी, संगीतकार, अभिनेता, लेखक, सीईओ, आविष्कारक, दार्शनिक, शिक्षाविद या इन सभी के रूप में विकसित होने में मदद करेंगे। अपनी स्थापना से लेकर हर एक निर्णय तक स्कूल का हर पहलू पूरी तरह से छात्रों की सफलता पर केंद्रित है।

You cannot copy content of this page