ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर। ट्रांजिट कैंप एक युवक के साथ ऑनलाइन काम करने के नाम पर 6.25 लाख की साइबर ठगी हो गई। आरोप था कि पहले उसे छोटी रकम देकर लुभाया गया। इसके बाद उसे झांसा देकर रकम ऐंठ ली गई। सोमवार को पीड़ित की तहरीर के आधार पर थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस ने अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जगतपुरा ट्रांजिट कैंप निवासी दीपक नैनवाल पुत्र कृष्ण चन्द्र नैनवाल ने पुलिस को दी तहरीर कहा कि बीते 27 अप्रैल की सुबह उसके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। कॉलर ने उसके कहा कि वह एक कंपनी में काम करता है। जोकि ऑनलाइन कार्य करने पर अच्छी रकम देती है। वहीं उसे भी कंपनी में काम करने का प्रस्ताव दिया। उसके सहमति देने पर उसे टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया। इसके बाद उसका नाम, आयु और व्हाट्एप नंबर देने पर उसे ज्वाइनिंग कमीशन के रूप में दो सौ रुपये दिए गए। 28 अप्रैल को उसे टेलीग्राम के जरिए टॉस्क करने के लिए सात हजार रुपये देने को कहा गया। वहीं टॉस्क पूरा होने पर दस हजार रुपये देने का आश्वासन दिया गया।

इस पर विश्वास कर उसने बताए गये नंबर पर सात हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसे बताया गया कि उसका खाता सीज हो गया है। खाते को चालू करने के लिए 27,450 रुपये मांगे गए। इस बार भी उसने रकम दे दी। इसे झांसा देकर उसे अलग-अलग करके कुल 6,25,900 रुपये ठगे लिए। इसके बाद भी उससे और रकम की मांग की गई। उसके मना करने पर आरोपियों ने संपर्क तोड़ लिया। तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है।

You cannot copy content of this page