ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा

बिन्दुखत्ता निवासी स्टोन क्रेशर श्रमिक की मशीन की चपेट में आने से हुई दर्दनाक मौत के बाद लगभग 5 घंटे मृतक के शव को उत्तराखंड स्टोन क्रेशर गोरापड़ाव के मुख्य द्वार के समक्ष रखकर किए गए धरना प्रदर्शन के बाद पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में क्रेशर संचालकों और ग्रामीणों के बीच वार्ता सफल हो गई, जिसमें चार लाख 75 हजार रुपए में लिखित समझौता हो गया। लिखित समझौता होने के बाद आक्रोशित ग्रामीण शांत हो गए। और मृतक के शव को लेकर उनके घर इंदिरा नगर द्वितीय को रवाना हो गए। यहां जैसे ही शव देर रात्रि मृतक के आवास में पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया, तथा गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

उत्तराखंड स्टोन क्रशर में श्रमिक रमेश सिंह देवली उम्र 49 वर्ष मौत के बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों का प्रशासन मध्यक्षता में उत्तराखंड स्टोन क्रेशर स्वामी द्वारा मृतक को 4 लाख 75 रूपये देने के लिखित पत्र के बाद आन्दोलनकारी शान्त हुए इधर मृतक के परिवार ने धरना समाप्त कर दिया है।
बताते चलें कि आज उत्तराखंड स्टोन क्रेशर में काम के दौरान बिन्दूखत्ता निवासी श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गई जिसके बाद परिजनों ने मुआवजे कि मांग लो लेकर क्रेशर गेट पर जमकर हंगामा काटा, हंगामा देख हल्द्वानी कोतवाल एंंव तहसीलदार लालकुआ भी मौके पर पहुंच गये इधर प्रर्दशन का नेतृत्व कर रहे गणमान्य लोगों और स्टोन स्वामी के बीच मामले को लेकर वार्ता चली, जिसपर स्टोन स्वामी ने 4 लाख 75 हजार रुपये देने का लिखित पत्र लोगों को दिया जिसके बाद हंगामा शान्त हुआ, इधर मुआवजे की घोषणा के बाद देर रात्रि धरना प्रदर्शन सामप्त हो गया है।

You cannot copy content of this page