ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखण्ड स्टेट सीड् एण्ड ऑर्गनिक प्रोडक्शन सर्टीफिकेशन एजेन्सी की प्रबन्ध कारिणी परिषद् की 53वीं बैठक प्रबन्ध कारिणी परिषद् के सदस्यों के साथ आज उत्तराखंड स्टेट सीड् एंड ऑर्गनिक प्रोडक्शन सर्टिफिकेशन एजेंसी मुख्यालय किसान भवन, देहरादून में की।
एजेन्सी की विगत् 52वीं बैठक में पारित निर्णयों की पुष्टि को अनुमोदित किया गया तथा वर्ष 2022-23 के आर्थिक चिट्ठे को स्वीकृति प्रदान की गयी।

प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष बलराज पासी ने कई फैसलो पर मुहर लगाई। एजेन्सी की सेवा विनियमावली एवं नये पदों की आवश्यकता के प्रस्ताव पर प्रबन्ध कारिणी परिषद् द्वारा विशेषज्ञ राय सहित पृथक से चर्चा उपरान्त निर्णय लिये जाने पर चर्चा की गयी।


प्रमाणित बीज एवं जैविक उत्पादन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीज उत्पादकों/बीज उत्पादक संस्थाओं एवं एजेन्सी में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों को प्रोत्साहन स्वरूप पुरस्कार प्रदान करने की स्वीकृति प्रदान की गयी।
एजेन्सी कार्मिकों हेतु महॅगाई भत्ते को 34% से बढाकर 38% के प्रस्ताव को अनुमोदन प्रदान किया गया। SATHI PORTAL के कार्यान्वयन हेतु बीज थैलों पर लगने वाले टैगों को क्यू.आर.कोड़ के साथ प्रिन्ट करने हेतु टैग प्रिन्टर क्रय करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गयी।
अध्यक्ष बलराज पासी ने अधिकारियों को निर्देशित किया गया की एजेन्सी एवं बीज उत्पादक किसानों के हितों के दृष्टिगत् वरिष्ठ अधिकारियों को प्रक्षेत्र का भ्रमण कर बीज की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखना आवश्यक है।


बैठक में रणवीर सिंह चौहान, अपर सचिव कृषि उत्तराखण्ड शासन, श्रीकान्त शर्मा एवं के0 सी0 पाठक, प्रभारी कृषि निदेशक/निदेशक बीज एवं जैविक प्रमाणीकरण सहित प्रबन्ध कारिणी परिषद् में बीज उत्पादक, विपणन कम्पनियों एवं उपभोक्ता के प्रतिनिधि सदस्य उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page