ख़बर शेयर करें -

खटीमा। बैंकाक में नौकरी लगवाने का झांसा देकर खटीमा और बनबसा के छह युवकों को म्यांमार ले जाने का मामला सामने आया है। परिजनों के अनुसार सभी को वहां बंधक बना लिया गया है। पीड़ित युवकों ने विदेश से किसी की मदद से व्हाट्सएप से अपने परिवार को इस बात की सूचना दी है।

कुटरा, खटीमा निवासी राहुल बोरा ने एसडीएम रविंद्र बिष्ट के माध्यम से सांसद अजय भट्ट को ज्ञापन भेजा है। राहुल के अनुसार उनका भाई रोहित बोरा और उसके साथ गौरव बिष्ट, दीपक बोरा, ललित सोन, कमलेश सोन, विकास सोन रोजगार के सिलसिले में विदेश जाना चाहते थे। उनके परिचित बैंकाक में कार्यरत खटीमा निवासी एक व्यक्ति ने टूरिस्ट वीजा बनवाने की बात कही। बैंकाक में 70 हजार रुपये महीने की नौकरी लगवाने का भी आश्वासन दिया। इसके बाद 25 मई को सभी युवकों को बैंकाक ले जाने की बात कहते हुए पानी में जहाज में बिठा दिया गया। राहुल ने बताया कि 30 मई को उनके भाई रोहित ने फोन कर बताया कि उन्हें बैंकाक की जगह म्यांमार ले जाया गया है।

रोहित के मुताबिक उन्हें बंधक बनाकर 17 घंटे अवैध रूप से काम कराया जा रहा है। उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। उनके भाई और अन्य युवकों को विदेश भेजने वाला खटीमा का व्यक्ति सभी की वापसी के लिए 86-86 हजार रुपये और वापसी का खर्च मांग रहा है। वहीं बनबसा प्रभारी एसओ ललित पांडेय ने युवकों के भी विदेश में फंसे होने की सूचना है। उसकी जांच की जा रही है।

You cannot copy content of this page