ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर। नटवरलालों ने विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी (एसएलएओ) ऊधमसिंह नगर और यूपी के एसएलएओ बागपत के सरकारी खातों के फर्जी चेक लगाकर बैंक से करीब 17.92 करोड़ की धनराशि उड़ा ली। इतनी बड़ी रकम बीती 28 और 31 अगस्त के बीच इंडसइंड बैंक की रुद्रपुर शाखा से चार फर्जी चेक लगाकर निकाली गई। सोमवार को मामला सामने आने के बाद एसएलएओ ऊधमसिंह नगर की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस प्रशासन ने भी आनन-फानन से फर्जीवाड़ा कर निकाली गई रकम में से विभिन्न खातों में डाली गई करीब छह करोड़ की राशि फ्रीज कर दिए हैें।
एसएलएओ ऊधमसिंह नगर कौस्तुभ मिश्रा के अनुसार सोमवार को जब उन्होंने विभागीय खाते की जांच की गई तो इसमें रकम कम मिली। विस्तृत जांच में इंडसइंड बैंक की नैनीताल रोड स्थित रुद्रपुर शाखा से रकम निकाले जाने की बात सामने आई। जिसके बाद दोपहर करीब एक बजे प्रशासन की टीम बैंक में देर शाम तक पूछताछ की। पता चला कि बीती 28 और 31 अगस्त को तीन फर्जी चेकों से एसएलएओ के खाते से 13 करोड़ 51 लाख रुपये निकाले गए हैं। एनएचएआई और एसएलएओ के खातों के मासिक मिलान के दौरान इस फर्जीवाड़े का पता चला। जांच में यह भी पता चला कि एसएलएओ बागपत के सरकारी खाते से भी फर्जी चेक से इसी बैंक से चार करोड़ 41 लाख रुपये निकाले गए हैं। ये फर्जी चेक एनएच 74 के मुआवजे के संबंध में थे।
एसएलएओ कौस्तुभ मिश्रा ने बताया कि हैरत की बात यह है कि जिन फर्जी चेक के माध्यम से भुगतान लिया गया है, वह असल रूप में कार्यालय में सरकारी खाते की चेक बुक में मौजूद हैं। निकाली छह करोड़ की राशि फ्रीज कर दी गई है।
ऊधमसिंहनगर के एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के, ने कहा कि
इंडसइंड बैंक के अफसरों और कर्मियों से पूछताछ की गई है। सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्य लिए जा रहे हैं। आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page