ख़बर शेयर करें -

रुद्रप्रयाग। रुद्रनाथ ट्रैक पर भारी बारिश के बीच एक ट्रैकर खाई में गिर गया। एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान चलाकर 200 मीटर गहरी खाई से शव बरामद किया। मृतक ट्रैकर उत्तर प्रदेश के मेरठ का निवासी था।
पुलिस के मुताबिक पुलिस चौकी गौचर द्वारा एसडीआरएफ को अवगत कराया गया कि रुद्रनाथ ट्रेक पर एक ट्रैकर जो नीचे वापस आ रहा था, रास्ते मे पैर फिसलने से खाई में गिर गया है, जिसके रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ की आवश्यकता है।
सूचना पर पोस्ट गौचर से उप निरीक्षक मनमोहन सिंह के नेतृत्व में एसडीआरएफ टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। घटनास्थल रोड हेड से लगभग 08 किमी पैदल दूरी पर था। एसडीआरएफ टीम अत्यधिक विषम परिस्थितियों में खराब मौसम व दुर्गम रास्ते से पैदल होते हुए घटनास्थल पर पहुँची। उक्त ट्रैकर लगभग 200 मीटर गहरी खाई में गिरा हुआ था जिसकी मौके पर ही मृत्यु हो चुकी थी। लगभग 200 मीटर की खड़ी चढ़ाई, घनघोर अंधेरा व वैकल्पिक रास्ता, ट्रैकर के शव को खाई से निकालना आसान नही था, परन्तु एसडीआरएफ जवानों ने तमाम मुश्किलों को दरकिनार करते हुए उक्त ट्रैकर के शव को खाई से बाहर निकाला। जिसके बाद वैकल्पिक स्ट्रेचर तैयार कर पैदल मार्ग से होते हुए मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया। मृतक की पहचान ओमेंदर सिंह पुत्र सतपाल सिंह, उम्र 48 वर्ष, निवासी कंकर खेड़ा, मेरठ, उत्तरप्रदेश के रूप में हुई।

You cannot copy content of this page