ख़बर शेयर करें -

भीमताल। भीमताल के ब्लॉक प्रमुख डाॅ हरीश सिंह बिष्ट ने कहा है कि पर्यावरण व वनग्नि को बचाने के लिए अधिक मात्रा में चौड़ी पत्ती प्रजाति व फलदार वृक्षों को लगाना अत्यंत आवश्यक है। इसके साथ ही पर्यावरण के लिए सभी को चिन्ता करने की आवश्यकता है।

भीमताल उत्तराखण्ड की संस्कृति व पर्यावरण को समर्पित लोक पर्व हरेला अवसर पर भीमताल ब्लॉक प्रमुख डाo हरीश सिंह बिष्ट ने भीमताल ब्लॉक मनोरा रेंज के बल्दियाखान में फलदार चौड़ी पत्ती के पौधों का वन विभाग अधिकारियों स्थानीय जनप्रतिनिधियों ग्रामीणों के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया। इनके संरक्षण का संकल्प लिया। सभी से पेड़ो के संरक्षण की अपील की इस संदेश के साथ स्थानीय महिलाओं द्वारा हरेला पूजन भी किया। प्रमुख ने कहा पर्यावरण संरक्षण की कल्पना तभी साकार है जब हम सभी अधिक मात्रा में पेड़ो को लगाने के साथ उनका संरक्षण करे प्रमुख ने चौड़ी पत्ती के वृक्षों को लगाने की सभी से अपील की जिस संदर्भ में उन्होंने विगत दिवस माo मुख्यमंत्री व पर्यावरण मंत्री को पत्र भी लिखा है चौड़ी पत्ती के वृक्षों को लगाने से एक ओर आग की घटनाओं में कमी आएगी व फलदार वृक्षों को लगाने से जंगली जानवर आबादी की ओर नहीं बढ़ेंगे।

प्रमुख ने वन विभाग के अधिकारियों को भी चौड़ी पत्ती के वृक्षों को लगवाने को कहा इस दौरान ज्येष्ठ प्रमुख हिमांशु पांडे, प्रधान जानकी चनियाल ,मुख्य वन सरक्षक टी आर बिजूलाल ,डी एफ ओ नैनीताल डाo चंद्र शेखर जोशी ,एस डी ओ राजकुमार , साक्षी रावत ,वन क्षेत्राधिकारी मुकुल शर्मा , क्षेo पo सदस्य श्रीमती मीनू पांडे ,मनोज चनियाल, राजेंद्र कोटलिया, ब्लॉक कमांडर धीरेंद्र जीना,वन दरोगा राजेंद्र कठायत, डी के तिवारी जन प्रतिनिधि ग्रामीण वन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page