ख़बर शेयर करें -

Nainital News: पहाड़ और प्रतिभा एक ही सिक्के के दो पहलु कहा जाय तो कोई अतिशोक्ति नहीं होगी। उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्य से एक के बाद एक प्रतिभाओं ने देश ही नहीं पूरे विश्व में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। चाहे वो खेल जगत हो या बाॅलीवुड या फिर देशसेवा हर जगह आज पहाड़ की प्रतिभाओं ने अपने हुनर के दम पर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। अब खबर नैनीताल से है। बच्चों के पसंदीदा शो छोटा भीम में नैनीताल के यज्ञ भसीन नजर आयेंगे। जिसके बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है। 

गौरतलब है कि टीवी पर बच्चों का लोकप्रिय रहे छोटा भीम के एनीमेशन धारावाहिक की सफलता के बाद अब इस पर एक फीचर फिल्म भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान तैयार की गई है। हाल ही में इस फिल्म का टीजर भी जारी कर दिया गया है। जिसमें नैनीताल के यज्ञ ने छोटा भीम का अहम किरदार निभाया है। वहीं फिल्म में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर, मकरंद देशपांडे और अन्य कलाकार शामिल हैं। इस फीचर फिल्म में छोटा भीम को अपने से दोगुनी उम्र के लोगों से युद्ध करता हुआ दिखाया गया है। फिल्म में बच्चों के प्रिय पात्र ढोलू, मोलू की भूमिका दिव्यम और दैविक ने निभाई है तो इसका निर्देशन छोटा भीम एनिमेशन धारावाहिक की तरह ही राजीव चिलका ने ही किया है।

खास बात यह है कि फिल्म में छोटा भीम के किरदार में नजर आए यज्ञ के पिता दीपक भसीन नैनीताल हाईकोर्ट में वरिष्ठ अधिकारी रहे है। वर्ष 2017 में उन्होंने अपने बेटे यज्ञ का सपना साकार करने के लिए नैनीताल हाईकोर्ट की सेक्शन ऑफिसर की प्रतिष्ठित और स्थायी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद वह पूरे परिवार के साथ मुम्बई शिफ्ट हो गए थे। अब बेटे की सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है।

You cannot copy content of this page