ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार। विजिलेंस अधिकारी के घर के निर्माण को अवैध बता शिकायत कर सील कराने का डर दिखाते हुए जबरन वसूली की कोशिश करने का मामला सामने आया है। अधिकारी से शिकायत न करने की एवज में 10 हजार की रकम मांगी गई। ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
पुलिस के अनुसार मनोज कुमार निवासी एस-37 पांडव नगर दिल्ली मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे विजिलेंस में अधिकारी के तौर पर कार्यरत हैं। तहरीर में मनोज कुमार ने बताया कि आर्यनगर क्षेत्र में वह अपने प्लॉट पर मकान का निर्माण करवा रहे हैं। निर्माण से पहले एचआरडीए से मानचित्र स्वीकृत कराया था। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू करवाया। वह दिल्ली से 13 फरवरी को आए तो उनका निर्माण कार्य बंद मिला। साइट पर काम करने वाले मिस्त्री से जानकारी ली। तब उसने बताया कि 15-20 दिन पहले खुद को पत्रकार बताने वाले हिमांशु राजपूत और मोहित चौहान निर्माणाधीन मकान पर आए।
दोनों ने निर्माण को अवैध बताते हुए 10 हजार की रकम मांगी। रकम न देने पर हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण में शिकायत कर निर्माण को सील कराने की धमकी दी। पैसे न देने पर अब दोनों मानसिक रूप से उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं।
कोतवाली प्रभारी रमेश सिंह तनवार ने बताया कि आरोपी हिमांशु राजपूत और मोहित चौहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

You cannot copy content of this page