ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा।

सितारगंज :  सड़क हादसे के बाद मारपीट में घायल अरुण की मौत से भड़का आक्रोश अभी तक शांत नहीं हुआ है। हालांं कि करुण कुंदन और जनाक्रोश के बीच 30 घंटे बाद मृतक अरुण के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। 30 घंटे तक आंदोलित ग्रामीण शव को सड़क पर रखकर विरोध जताते रहे। ग्रामीण मारपीट करने वाले आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों की मांग पर एसएसपी ने मामले में सितारगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक भारत सिंह, एसएसआइ विनोद फर्त्याल को भी हटा दिया है।

14 नवंबर से अस्पताल में था अरुणकिच्छा रोड के ग्राम हल्दुआ निवासी कृष्णपाल का पुत्र अरुण अपने दोस्त अजय के साथ 14 नवंबर को बाइक से दवा लेने जा रहा था। तभी बाइक असंतुलित होकर किसी व्यक्ति से रास्ते में टकरा गई। इससे उपजे विवाद में कुछ लोगों ने अरुण और अजय को पीट दिया था। जिसके बाद गंभीर रूप से घायल अरुण का हल्द्वानी के अस्पताल में उपचार चल रहा था। रविवार को अरुण की मौत हो गई।प्रदर्शन बढ़ने पर कई थानों की पुलिस पहुंचीमारपीट करने वाले आरोपितों के नामजद होने के बाद भी उनकी गिरफ्तारी नहीं होने से स्वजन और ग्रामीण भड़क गए। वे अरुण के शव को कोतवाली के बाहर सड़क पर रखकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। इस कारण स्टेट हाईवे में घंटों वाहनों का आवागमन बाधित रहा। जनआंदोलन को देखते हुए जिले के कई थानों के से पुलिस, पीएसी मौके पर बुला ली गई।

रविवार की रात करीब 2:30 बजे आंदोलित ग्रामीण शव घर ले जाने के लिए राजी हुए। लेकिन स्वजनों ने शव का अंतिम संस्कार नहीं किया, जिस वजह से गांव के आस-पास पुलिस, पीएसी तैनात कर दी गई। इस दौरान स्वजन, ग्रामीण व हिंदु संगठनों के लोग शव को गांव में रखकर दोबारा विरोध जताने लगे।

एसएसपी, एएसपी गांव पहुंचेइसकी सूचना पर एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एएसपी मनोज कत्याल मौके पर पहुंचे। स्वजनों और ग्रामीणों ने एसएसपी से कोतवाल, एसएसआइ को हटाने के साथ ही अरुण की मौत के मामले में दर्ज मारपीट के केस में हत्या की धारा लगाने की मांग करने लगे। एसएसपी ने ग्रामीणों की मांग पर कोतवाल, एसएसआइ को कोतवाली से हटाकर 14 दिनों के फोर्स लीव पर भेज दिया। इसके साथ ही मारपीट में मामले में हत्या की धारा लगाने के आदेश जारी कर दिए, जिसके बाद स्वजनों ने करीब 30 घंटे के बाद गमगीन माहौल में शव की अत्येष्टि कर दी।

रविवार तक़ का घटनाचक्र4:30 पर नकुलिया चौराहे पर लगाया जाम5:30 बजे शव लेकर कोतवाली पहुंचे स्वजन5:45 बजे धरना शुरु6:02 मिनट पर शव को सड़क में रख दिया6:40 बजे स्वजनों ने पुलिस से की वार्ता7:00 बजे एएसपी वार्ता के लिए पहुंचे7:26 मिनट पर ग्रामीणों ने शव को डीप फ्रीजर में रखा7:45 पर दूसरी बार की वार्ता भी विफल हुई7:49 मि पर एएसपी, सीओ प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे9:35 मिनट पर पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष धरने में पहुंचे2:30 मिनट पर कई दौर वार्ता के बाद शव ले जाने को स्वजन राजी हुए सोमवार का घटनाचक्र सुबह तड़के से कोतवाली में अफसरों का जमावड़ा पुलिस, पीएसी के साथ अफसर गांव पहुंचे3:45 मिनट पर एसएसपी से वार्ता के बाद स्वजन माने3:52 पर शव यात्रा निकली4:01 पर अंतिम यात्रा शमशान घाट पहुंची4:11 पर शव को चिता पर रखा गया4:34 मिनट पर शव को मुखाग्नि दी गई

You cannot copy content of this page