ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा

सिटी क्लब रुद्रपुर में आयोजित बारात समारोह से चोरी हुए लाखों के जेवरात पुलिस ने बरामद कर लिया है। मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले मध्य प्रदेश के अंतरराज्यीय सांसी गिरोह (Sansi Gang Madhya Pradesh) के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक सदस्य नाबालिग है। पुलिस ने उनसे चोरी किए जेवरात भी बरामद कर लिए है। पुलिस ने तीनों के विरुद्ध केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया है।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि सात नवंबर को नई बस्ती काशीपुर निवासी आशा रावत पत्नी राजेंद्र रावत के पुत्र की शादी सिटी क्लब रुद्रपुर में थी। इस दौरान वर माला के समय चोरों ने साढ़े पांच लाख रुपये कीमत के जेवरात चोरी कर लिए थे। मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि मैनुवली, सर्विलांस और सीसीटीवी की जांच के दौरान पुलिस और एसओजी को कुछ साक्ष्य मिले। जिसके बाद पुलिस और एसओजी की टीम सीसीटीवी कैमरे चेक करते हुए मंगलवार सुबह सामिया लेक सिटी काशीपुर रोड पर पहुंची। जहां से पुलिस ने गदरपुर की ओर पैदल जा रहे एक किशोर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपना नाम कडिया सांसी थाना बोडा नोटा जिला राजगढ़ मध्य प्रदेश निवासी ज्वाल प्रसाद पुत्र रम्मो सिसोदिया और जाटखेड़ी पीपलिया थाना बोड़ा राजगढ़ मध्य प्रदेश निवासी एरोडा पुत्र प्रकाश सिसोदिया बताया। जबकि उनका तीसरा साथी नाबालिग था। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पूछताछ में तीनों ने सिटी क्लब में बारात से जेवरात चोरी की बात कबूल की।

जिसके बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी के दो नथनी, एक मंगलसूत्र, एक मांग टीका, एक जोड़ी चांदी की पायल, दो जोड़ी बिछुए बरामद किए। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पकड़े गए आरोपित मध्य प्रदेश के सांसी गिरोह के सदस्य हैं। जो जगह जगह होने वाली विवाह समारोह में तैयार होकर जाते हैं और मौका मिलते ही चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।कई राज्यों में हैं 10 से अधिक केसएसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि पकडे गए गिरोह के सदस्यों पर 10 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे लोग गुजरात, मध्य प्रदेश, यूपी, दिल्ली और हरियाणा के साथ ही उत्तराखंड में होने वाली बारात में जाकर चोरी की घटना करते हैं।मुज्जफरनगर में भी की थी चोरी, जेवरात बरामदएसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पकड़े गए ज्वाला प्रसाद और एरोडा से पुलिस ने डायमंड के से जड़े सोने के तीन जोड़ी कान के झुमके भी बरामद किए। पूछताछ में उन्होंने बताया कि यह डायमंड उन्होंने मुज्जफरनगर में आयोजित एक विवाह समारोह से उड़ाया था। एसएसपी ने बताया कि मुज्जफरनगर पुलिस को सूचना दे दी गई है।पुलिस टीम को पांच हजार के इनाम की घोषणाएसएसपी मंजूनाथ टीसी ने गिरोह को गिरफ्तार कर चोरी का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस टीम में सीओ सिटी आशीष भारद्वाज, सीओ आपरेशन अनुषा बड़ोला, कोतवाल विक्रम राठौर, एसओजी प्रभारी विजेंद्र शाह, एसआइ दिनेश सिंह, एसआइ विकास चौधरी, एसएसआइ कमाल खान, एसएसआइ केसी आर्या, एसआइ भूपेंद्र सिंह, कांस्टेबल विनय कुमार, उमेश डांगी, नीरज शुक्ला, महेंद्र डंगवाल, पंकज बिनवाल शामिल हैं।

You cannot copy content of this page