ख़बर शेयर करें -

संपादक अजय अनेजा

देहरादून-सीओ नेहरू कॉलोनी जूही मनराल ने रविवार शाम डालनवाला थाने में प्रेसवार्ता कर गिरफ्तारी की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भाऊवाला, धोरणखास, आमवाला, बड़ोवाला में जमीनों के फर्जीदस्तावेज बनाकर रजिस्ट्रियां की गईं।

पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी जालसाज जॉनी को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ डालनवाला में पौने दो करोड़ रुपये की जालसाजी कर ठगी करने का मुकदमा दर्ज है। जॉनी के खिलाफ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कई और मुकदमे हैं। मेरठ में उस पर हत्या का भी एक मामला चल रहा है।

सीओ नेहरू कॉलोनी जूही मनराल ने रविवार शाम डालनवाला थाने में प्रेसवार्ता कर गिरफ्तारी की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भाऊवाला, धोरणखास, आमवाला, बड़ोवाला में जमीनों के फर्जीदस्तावेज बनाकर रजिस्ट्रियां की गईं। डालनवाला थाने में 1.73 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था। फर्जीवाड़े में छह आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जबकि, जितेंद्र उर्फ जॉनी निवासी अमन विहार, सहस्रधारा रोड, मूल निवासी भगवानपुर, थाना इंचोली, जिला मेरठ फरार चल रहा था।

उसके खिलाफ कोर्ट से कुर्की का वारंट लिया गया। आरोपी के खिलाफ एसएसपी ने भी 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। डालनवाला थाने के एसएसआई महादेव प्रसाद उनियाल ने टीम के साथ रविवार को ईसी रोड स्थित एसके मेमोरियल अस्पताल के पास से आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। वहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

2012 में दून से अपहरण कर मेरठ में की थी प्रॉपर्टी डीलर की हत्या जितेंद्र उर्फ जॉनी शातिर बदमाश है। उसने वर्ष 2012 में देहरादून के दीपनगर से एक प्रॉपर्टी डीलर रविंद्र चौधरी का अपहरण किया था। उस वक्त नेहरू कॉलोनी थाने में गुमशुदगी दर्ज की गई थी। कुछ दिन बाद रविंद्र की लाश मेरठ के परतापुर में मिली थी। रविंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जांच में पता चला कि जितेंद्र उर्फ जॉनी ने आपसी रंजिश के चलते रविंद्र की हत्या की है। जानलेवा हमले में हो चुकी है सजा बदमाश जितेंद्र की रोहटा, मेरठ के ब्लॉक प्रमुख के साथ भी दुश्मनी थी। वर्ष 2009 में सरे बाजार ब्लॉक प्रमुख वीरेंद्र को जितेंद्र ने गोली मार दी थी। इस घटना में वीरेंद्र घायल हो चुके हैं। इस मुकदमे में जितेंद्र को सजा हो चुकी है और वर्तमान में वह जमानत पर चल रहा है।

You cannot copy content of this page