ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। नैनीताल जिले के हल्द्वानी में चार दिन पहले 14 जुलाई को नशे के लिए रुपये नहीं देने पर बड़े भाई ने अपने ही छोटे भाई के सिर पर बल्ली से वार कर दिया। उसे गंभीर हालत में बरेली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान 16 जुलाई को उसकी मौत हो गई। मामले में सबसे बड़े भाई की तहरीर पर पुलिस ने हत्यारोपी भाई पर गैर इरादतन हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मुखानी थाना क्षेत्र के बच्चीनगर-1 लामाचौड़ी निवासी हरीश चंद्र जोशी पुत्र स्व गिरीश चंद्र जोशी ने गुरुवार को अपने तीसरे नंबर के भाई मनोज जोशी के खिलाफ पुलिस में सबसे छोटे भाई सूरज जोशी की हत्या के मामले की तहरीर दी। बताया कि सूरज बेरोजगार था और मां के साथ बच्चीनगर में रहता था। पांच भाइयों में वह सबसे छोटा था। जबकि मनोज तीसरे नंबर का है। आरोप है कि बीते 14 जुलाई की रात करीब 9 बजे सूरज और मनोज घर के बाहर थे। इस बीच मनोज ने सूरज ने नशा करने के लिए रुपये मांगे। मगर सूरज ने रुपये नहीं होने पर मना कर दिया। इस पर मनोज ने झगड़ा शुरू कर दिया और वहीं पास में पड़ी बल्ली को उठाकर सूरज के सिर पर मार दी। जिससे सूरज लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गया। परिजनों ने मामले की सूचना मुखानी थाना पुलिस को दी और सूरज को लेकर हल्द्वानी के एक निजी अस्पताल में पहुंचे। हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने सूरज को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। परिजन उसको लेकर बरेली स्थित निजी अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज के दौरान 16 जुलाई को उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मुखानी एसओ पंकज जोशी ने बताया कि नशे के लिए रुपये मांगने का मामला है। आरोपी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। इससे पहले भी आरोपी दो बार अलग-अलग मामलों में जेल जा चुका है।

You cannot copy content of this page