ख़बर शेयर करें -

संपादक अजय अनेजा

हल्द्वानी-आपकी समस्याओं का समाधान करने और नशे के तस्करों पर कार्रवाई कर इस अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस नई पहल करने जा रही है। जिले और कुमाऊं के शीर्ष पद पर बैठे पुलिस अधिकारियों ने इस काम का जिम्मा उठाया है। कुमाऊं के डीआइजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने जहां वाट्सएप नंबर (Kumaon DIG Whatsapp number) जारी किया है। वहीं, नैनीताल एसएसपी जिल के एसएसपी पंकज भट्ट जनता से फेसबुक के जरिए संवाद करेंगे।

वाट्सएप पर बताएं समस्या, डीआइजी करेंगे समाधान

अगर आपकी कोई ऐसी समस्या है, जिसका समाधान पुलिस के स्तर से होगा तो 8077713006 नंबर पर वाट्सएप के जरिये आप अपनी बात रख सकते हैं। डीआइजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे के निर्देश पर शिकायत प्रकोष्ठ का गठन कर यह हेल्पलाइन चलाई जा रही है। जुलाई से अब तक इस वाट्सएप हेल्पलाइन (Kumaon DIG Helpline number) के जरिये नैनीताल, ऊधम सिंह नगर, चंपावत और पिथौरागढ़ 45 शिकायतें मिली थी, जिसमें से 31 में पीड़ित को न्याय मिल चुका है।

कैंप कार्यायल में जनता दरबार भी

वहीं कैंप कार्यालय में भी डीआइजी जनता दरबार लगा रहे हैं। बीते रोज जनता दरबार में भूमि विवाद, मारपीट, अतिक्रमण आदि मामले लेकर लोग पहुंचे थे। पदाधिकारियों संग पहुंचे निदेशक केमू हिम्मत सिंह नयाल ने कहा कि टैक्सी संचालक परमिट का उल्लंघन कर गलत तरीके से सवारियां भर रहे हैं। डीआइजी कार्यालय के अनुसार नैनीताल जिले से 12 और ऊधम सिंह नगर से सात मामले पहुंचे थे।

फेसबुक लाइव के जरिये एसएसपी करेंगे लोगों को जागरूक

नशे की बढ़ती लत युवा पीढ़ी का भविष्य बर्बाद करने में लगी है। स्कूल से लेकर कालेज तक के विद्यार्थी इसकी चपेट में आ चुके हैं। एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट अब नैनीताल पुलिस के फेसबुक पेज (SSP Nainital Facebook page) के जरिये नशे के विरुद्ध और यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। पुलिस के अनुसार यातायात नियमों की जानकारी का अभाव और लापरवाही के कारण हादसों का खतरा बना रहता है। ऐसे में लोगों को ट्रैफिक से संबंधित सभी जानकारी फेसबुक लाइव के जरिये दी जाएगी। जल्द इस मुहिम की तारीख व समय तय की जाएगी।

You cannot copy content of this page