ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। नैनीताल-ऊधमसिंहनगर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने कहा है कि सांसद अजय भट्ट द्वारा आधी से ज्यादा सांसद निधि खर्च न कर पाने का आरोप आज तथ्यात्मक तौर पर प्रमाणित हो गया। इस मुद्दे पर लगाए गए आरोपों पर चुनाव आयोग में शिकायत करके वर्तमान सांसद अजय भट्ट खुद अपने बनाए जाल में घिर गए।
कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी के मुख्य चुनाव अभिकर्ता संजय किरोला ने चुनाव आयोग को आज विस्तृत जवाब प्रस्तुत करते हुए केंद्र सरकार के सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग की वेबसाइट पर अद्यतन किया गया आधिकारिक शासकीय आंकड़ा जारी किया करते हुए एवं इस संबंध में प्रकाशित खबरों की प्रति के साथ चुनाव आयोग को अपना जवाब प्रस्तुत किया। कहा कि भाजपा सरकार के आंकड़े यह साबित करते हैं कि अजय भट्ट द्वारा 17 करोड़ की कुल सांसद निधि में से केवल 8 करोड़ के ही प्रस्ताव भेजे गए जिसमें से मात्र 7 करोड़ के कार्य की स्वीकृति प्रदान कि गई और इतनी ही राशि रिलीज हुई है। इन आंकड़ों के सामने आने से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा लगाया गया यह आरोप तथ्यात्मक तौर पर प्रमाणित हो गया कि श्री भट्ट ने अपनी सांसद निधि की 10 करोड़ राशि का कोई उपयोग नहीं हुआ और नैनीताल उधमसिंह नगर संसदीय क्षेत्र 10 करोड़ के विकास कार्यों से वंचित रह गया।

जातव्य है कि निवर्तमान सांसद ने कांग्रेस द्वारा अखबारों में प्रकाशित विज्ञापनों में सांसद निधि समेत अन्य आरोपों को असत्य एवं तथ्यहीन बताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी जिस पर आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी को 48 घंटे में जवाब दाखिल करने हेतु नोटिस दिया था। कांग्रेस से लोकसभा प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से निवर्तमान सांसद अजय भट्ट की अक्षमता एवं निष्क्रियता प्रमाणित हो जाने के बाद उन्हें क्षेत्र की जनता से माफी मांग लेनी चाहिए। उन्होंने एक बार फिर अजय भट्ट को केंद्रीय मंत्री रहते हुए उनकी आठ असफलताओं पर सार्वजनिक बहस की खुली चुनौती दी है।

You cannot copy content of this page