ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर। ऊधमसिंहनगर के रुद्रपुर में दहेज में कार नहीं मिलने पर एक परिवार की ओर से शादी से 15 दिन पहले रिश्ता तोड़ने का मामला सामने आया है। अदालत के आदेश पर पुलिस ने मंगेतर और उसके माता, पिता पर केस दर्ज किया है।
वार्ड नंबर 23 रंपुरा निवासी मिथलेश ने न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि उसकी बेटी लक्ष्मी का विवाह धर्मेंद्र निवासी रंपुरा वार्ड नंबर 23 के साथ तय हुआ था। 21 मई 2023 को उसके घर पर सगाई कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। उन्होंने सगाई के दौरान लड़के को सोने की अंगूठी, एक गले की चेन, पांच जोड़ी कपड़े और 21 हजार रुपये नकद दिए थे। दोनों पक्षों की सहमति से विवाह 23 नवंबर को होना तय हुआ था। विवाह से एक महीने पहले धर्मेंद्र, उसके पिता और मां ने दहेज में कार की मांग की। उन्होंने कार के बजाय बाइक देने की बात कही थी। धर्मेंद्र और पिता ने यामाहा की आर-15 बाइक की मांग की और उन्होंने सहमति जता दी थी।
लेकिन शादी से ठीक 15 दिन पहले धर्मेंद्र और उसके पिता ने फिर से कार की मांग शुरू कर दी थी। जब उन्होंने कार देने पर असमर्थता जताई तो विवाह करने से इंकार करते हुए रिश्ता तोड़ दिया। उसने अपनी बेटी की शादी के कार्ड छपवाकर बांट दिए थे। आरोपियों ने सगाई में हुए खर्च को 15 दिन में वापस करने की बात कही थी। बाद में उन्होंने कोई सामान वापस नहीं करने की बात कही। पुलिस ने धर्मेंद्र, उसके पिता और मां के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।