ख़बर शेयर करें -

देहरादून। गुजरात के ज्वेलरी शोरूम में डकैती की तैयारी में दून पुलिस द्वारा गिरफ्तार कराया गया बदमाश विकास कुमार बिहार पुलिस का वांटेड है। उसने बीते साल अप्रैल में बिहार के सोनापुर में अपने पांच अन्य साथियों संग पीएनबी बैंक में डाका डाला था। इस दौरान बदमाश 13.50 लाख रुपये लूट ले गए थे। विरोध करने पर इन्होंने दो पुलिस कर्मचारियों की भी हत्या कर दी थी।

रिलायंस ज्वेलरी लूट प्रकरण में जांच कर रही दून पुलिस ने शनिवार रात बिहार के पटना से शशांक को गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर पता लगा कि गैंग की एक टीम गुजरात के मेहसाणा में ज्वेलरी शोरूम में लूट की तैयारी में है। वारदात को अंजाम देने के लिए गैंग ने वहां काफी वर्कआउट कर लिया था। शशांक भी जेल से छूटकर वहां जाने वाला था।

इस बीच दून पुलिस गुजरात पहुंची। वहां स्थानीय पुलिस के साथ विकास कुमार निवासी 24 रेजिडेंसी, सूरत गंगानगर समिति, मूल निवासी मधुरापार वार्ड नंबर दस, तहसील साहिबगंज, मुजफ्फरपुर, बिहार को गिरफ्तार किया गया। उससे एक असलहा भी बरामद हुआ। एसएसपी ने बताया कि विकास कुमार ने बीते साल अप्रैल में सोनापुर में बैंक में डकैती डाली थी और इस दौरान दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। आरोपी गिरफ्तार हुआ तो बिहार पुलिस ने दून पुलिस का आभार जताया। एसएसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ बिहार में लूट और डकैती समेत कुल चार मुकदमे दर्ज हैं।

वहीं एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बिहार में गिरफ्तार हुए शशांक को ट्रांजिट रिमांड पर दून लाया जा रहा है। उसे दून में 10 जनवरी सुबह 11 बजे से पहले कोर्ट में पेश किया जाना है। उम्मीद है कि आज आरोपी को लेकर पुलिस दून पहुंच सकती है।

You cannot copy content of this page