ख़बर शेयर करें -
.

.

.

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा।

हल्द्वानी। नैनीताल पुलिस के फेसबुक लाइव से हजारों लोगों ने जुड़कर अपनी शिकायतें रखीं। सबसे ज्यादा शिकायतें चौकी, थानों में पुलिस के फरियाद न सुनने की थी। बताया कि शिकायत लेकर पहुंचो तो पुलिस टरका देती है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने अपने सुझाव रखे और शहर की व्यवस्थाओं में सुधार की मांग की।

शनिवार को हल्द्वानी कोतवाली के बहुउद्देशीय भवन के सभागार में एसएसपी पंकज भट्ट ने नैनीताल पुलिस के पेज पर लाइव जनसंवाद किया। सुबह 11 बजे से शुरू हुआ फेसबुक लाइव 12:10 तक चला। इस दौरान आठ हजार से ज्यादा लोगों ने जुड़कर अपनी समस्या रखी। कई लोगों ने पुलिस चौकी में शिकायत न सुने जाने की बात बताई। बताया कि दरोगा जी हर बार वापस भेज देते हैं। न रिपोर्ट दर्ज करते हैं और न कोई कार्रवाई करते हैं। कई लोगों ने उनके क्षेत्र के आपराधिक गतिविधि में शामिल लोगों के हंगामा करने की शिकायत करते हुए पुलिस गश्त को बढ़ाने की मांग की। एक व्यक्ति ने तो आईटीआई क्षेत्र में नई पुलिस चौकी खोलने की मांग रखी। एसएसपी पंकज भट्ट ने समस्याओं के जल्द निस्तारण का आश्वासन देते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। सीओ नैनीताल विभा दीक्षित ने गौरा शक्ति एप के बारे में जानकारी दी। साथ ही लोगों से उत्तराखंड पुलिस एप डाउनलोड करने और उसका इस्तेमाल करने की अपील भी की।

स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी आईं शिकायतेंकुछ लोगों ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया। एक व्यक्ति ने बताया कि हल्द्वानी में संचालित एक स्कूल की 35 सीटर बस में 50 से भी ज्यादा बच्चे जाते हैं। इस पर एसएसपी ने संबंधित स्कूल के प्राचार्य और प्रबंधक से इस मामले में बातचीत कर लापरवाही को सुधारने के निर्देश दिए और भविष्य में कार्रवाई की चेतावनी भी दी।स्कूलों संचालकों के साथ की जाएगी बैठकएक व्यक्ति ने सुझाव दिए हुए कहा कि आए दिन शहर में स्कूली बच्चों के साथ आपराधिक घटनाओं के घटित होने के कई मामले सामने आ चुके हैं। साथ ही कई घटनाएं तो स्कूल के पास ही हुई हैं। पुलिस उन स्कूल संचालकों से बातचीत क्यों नहीं करती। इस पर एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि आगामी मंगलवार को कोतवाली सभागार में कक्षा नौ व दस का संचालन करने वाले स्कूलों के प्राचार्य व संचालकों के साथ बैठक की जाएगी।

You cannot copy content of this page