ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर में एक दूल्हे सौरभ चौहान ने दहेज में मिले 11 रुपये और गहने वापस लौटा दिए।उसने शगुन के तौर पर सिर्फ एक रुपये लिए और शादी पूरी की. अब दूल्हे की हर तरफ जमकर तारीफ हो रही है।

उत्तर प्रदेश के दूल्हे का देखने को मिला सराहनीय कार्य

रेवेनुए ऑफिसर दूल्हे ने लड़की के माता-पिता से दहेज में मिल रहे 11 लाख रुपये और गहनों को वापस लौटा दिया।उसने शगुन के तौर पर सिर्फ एक रुपये स्वीकार किया और रिटायर्ड फौजी की बेटी से शादी रचाई।अब दूल्हे की इस पहल की हर कोई जमकर तारीफ कर रहा है।

दहेज़ के 11 लाख रुपयों को दुल्हन वापस लौटाया

दूल्हे ने लड़की के माता-पिता से दहेज में मिल रहे 11 लाख रुपये और गहनों को वापस लौटा दिया।उसने शगुन के तौर पर सिर्फ एक रुपये स्वीकार किया और रिटायर्ड फौजी की बेटी से शादी रचाई दूल्हे का नाम सौरभ चौहान है और वह लेखपाल है, जबकि दुल्हन प्रिंसी लखन गांव की रहने वाली है और रिटायर्ड फौजी की बेटी है. शुक्रवार शाम बारात लखन गांव पहुंची थी।स्थानीय लोगों का कहना है कि दूल्हे ने काफी सराहनीय कदम उठाया है।

महज़ एक रुपए की शगुन में की शादी

दूल्हे ने शगुन के तौर पर सिर्फ एक रुपये स्वीकार किया और रिटायर्ड फौजी की बेटी से शादी रचाई।अब दूल्हे की इस पहल की हर कोई जमकर तारीफ कर रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि शादियों में होने वाली इस तरह की फिजूलखर्ची को रोका जाना चाहिए।

सरकारी नौकरी वाले दूल्हे की हो रही प्रशंसा

स्थानीय लोगों का कहना है कि दूल्हे ने काफी सराहनीय कदम उठाया है।सोचने वाली बात यह है कि एक तरफ़ दहेज़ के लोग भी विवाहिता को मौत के घाट उतार देते हैं तो वहीं दूसरी तरफ़ ऐसे भी लोग हैं जो दहेज़ को लौटाकर महज़ एक रुपये का शगुन में शादी कर रहे हैं जो कि बेहद सराहनीय है।

You cannot copy content of this page