ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के बिनसर वन क्षेत्र में आज बृहस्पतिवार को बड़ा हादस हो गया। यहां जंगल की आग बुझाने गए चार लोगों की वनाग्नि में झुलसने से मौत हो गई है। वहीं चार अन्य गंभीर रूप से घायल हैं।
जानकारी के अनुसार बिनसर के जंगल में आग बुझाने गये चार लोगों की आग में जलने से मौत हो गयी, जबकि चार लोगों गम्भीर रूप से झुलस गये। हादसे में वन विभाग का वाहन भी जल गया। गंभीर रूप से झुलसे घायलों को बेस अस्पताल लाया गया है। जहां पर इनका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर का कहना है कि एक व्यक्ति 80 प्रतिशत तक जल चुका है। जबकि अन्य 45 फीसद तक झुलसे हुए हैं। बिनसर के जंगल में मारे गये लोगों में वन विभाग के फायर वाचर, पीआरडी के जवान शामिल हैं। गंभीर रूप से झुलसे लोगों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर किया गया है। मालूम हो कि इससे पूर्व भी पांच लोगों की मौत वनाग्नि में हो चुकी है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपर प्रमुख वन संरक्षक वन अग्नि एवं आपदा प्रबंधन निशांत वर्मा ने बताया है कि फिलहाल प्रारंभिक सूचना यही आई है कि वन विभाग के चार कर्मचारियों जलकर मौत हो गई है। यह हादसा कैसे हुआ कब हुआ अभी इसकी सूचना ली जा रही है। कुमाऊं के तमाम बड़े अधिकारी को मौके पर भेजा गया है। इससे ज्यादा अभी कोई जानकारी उनके पास नहीं है, क्योंकि जब वन विभाग की टीम मौके पर नहीं जाती, तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता।

You cannot copy content of this page