ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा।

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में एक पुलिस अधिकारी को अनोखी विदाई दी गई। विदाई जुलूस यादगार रहा। पुलिस के प्रति जनता का ऐसा प्यार कम ही देखने को मिलता है। पुलिस अफसर को जनता ने बैलगाड़ी पर बैठाकर ढोल-नगाड़े बजवाए, लोग झूमते हुए चल रहे थे।

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में एक पुलिस अधिकारी को अनोखी विदाई दी गई। विदाई जुलूस यादगार रहा। पुलिस के प्रति जनता का ऐसा प्यार कम ही देखने को मिलता है। पुलिस अफसर को जनता ने बैलगाड़ी पर बैठाकर ढोल-नगाड़े बजवाए, लोग झूमते हुए चल रहे थे। विदाई बेला में लोग रोते हुए भी देखे गए। जुलूस में सैकड़ों लोग थे। जगह-जगह स्वागत किया गया। बता दें कि इन पुलिस अफसर की सीएम शिवराज भी तारीफ कर चुके हैं।

बता दें कि मामला निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर का है। यहां एसडीओपी संतोष कुमार पटेल पदस्थ थे। उन्होंने अपनी कार्यशैली से ऐसी छाप छोड़ी कि लोग उनके दीवाने बन गए। एसडीओपी पटेल का स्थानांतरण निवाड़ी जिला से ग्वालियर जिला में हो गया है। इस बात की जानकारी लोगों को लगी तो वे पहले तो उदास हो गए, बाद में समझाने पर विदाई को यादगार बना दिया।

लोगों ने तय किया कि उन्हें बैलगाड़ी पर बैठाकर जुलूस के रूप में विदा किया जाएगा। बैलगाड़ी चुनने के पीछे एसडीओपी की सादगी है। जुलूस की जानकारी लगने पर अपने आप लोग जुड़ने लगे। सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। लोगों ने एसडीओपी पटेल को फूलमालाओं से लाद दिया, उन्हें बैलगाड़ी पर बैठाया गया। लोग आगे ढोलक-नगाड़े-मंजीरे लेकर चल रहे थे। डीजे भी था, जिस पर फिल्मी गाने बज रहे थे। विदाई समारोह में लोगों की आंखों में आंसू आ गए। यह विदाई समारोह पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें कि एसडीओपी संतोष कुमार पटेल ने निवाड़ी में शराब माफियाओं के खिलाफ लगातार एक के बाद एक कई कार्रवाई की है। यही नहीं दोपहिया वाहन चालको को हेलमेट के प्रति अलग-अलग अंदाज में जागरूक करते भी नजर आए। सीएम भी कर चुके तारीफ करीब एक साल पहले एसडीओपी का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। जिसमें वह अपनी दुल्हनिया को साइकिल पर विदा करके ले जाते हुए दिखाई दिए थे। इसी सादगी को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के माध्यम से एसडीओपी संतोष पटेल की तारीफ भी की थी

You cannot copy content of this page