ख़बर शेयर करें -

देहरादून। ऑनलाइन कमाई के झांसे में एक व्यक्ति साढ़े चार लाख रुपये गंवा बैठा। धोखाधड़ी को लेकर संजय शर्मा निवासी साईंलोक, जीएमएस रोड की तहरीर पर बसंत विहार थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

कहा कि बीते 23 मार्च को फेसबुक पर प्रीति भार्गव नाम से बनाई प्रोफाइल संचालक युवती के संपर्क में आए। उसने एक अमेरिकी एप में ट्रेडिंग कर कमाई का झांसा दिया। इस तरह झांसे में लेकर पीड़ित से ठगी की गई। एसओ महादेव उनियाल ने बताया कि साइबर ठगी की धाराओं में केस दर्ज कर जांच की जा रही है।
एक अन्य मामले में पेड रिव्यू से कमाई के झांसे में एक युवक ने 2.81 लाख रुपये गंवा दिए। धोखाधड़ी को लेकर सुमित जोशी निवासी केवि आईटीबीपी, सीमाद्वार ने तहरीर दी। बताया कि व्हाट्सएप पर एक प्रमोशन से जुड़ा संदेश मिला। जिसमें खुद को राधिका बताने वाली महिला ने बात की। उसने गूगल पर पेड रिव्यू का झांसा दिया। पहले कुछ रुपये दिए गए। इसके बाद टास्क देकर उनमें रकम जमा करने का झांसा देकर साइबर ठगी गई। एसओ बसंत विहार महादेव उनियाल ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
इधर, द बैंक में ट्रांजेक्शन के मैसेज फोन पर नहीं मिल रहे थे। हरविंदर कोर कोहली निवासी रेसकोर्स ने मदद के लिए गूगल पर सर्च किया। वहां मिले एक फोन नंबर पर बात की। आरोप है कि वह नंबर साइबर ठग का था। उसने मदद का झांसा देकर पीड़िता से पहले डेबिट कार्ड की जानकारी ली। इसके बाद एनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर फोन का एक्सेस लिया और खाते से 87 हजार रुपये से अधिक ट्रांसफर कर लिए। एसओ नेहरू कॉलोनी मोहन सिंह ने बताया कि तहरीर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जा रही है।