ख़बर शेयर करें -

देहरादून। डोभाल चौक गोलीकांड के आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर में मुकदमा दर्ज किया है। इन आरोपियों में सबसे अधिक मुकदमे मुजफ्फरनगर के रहने वाले रामबीर के खिलाफ हैं। रामबीर के खिलाफ मुजफ्फरनगर में भी गैंगस्टर की विभिन्न धाराओं में दो मुकदमे दर्ज हैं। उस पर कुल 12 मुकदमे हैं। इसके अलावा सोनू भारद्वाज पर चार मुकदमे दर्ज हैं।
गौरतलब है कि गत 16 जून की रात नेहरू ग्राम निवासी दीपक बडोला की डोभाल चौक स्थित सोनू भारद्वाज के घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दीपक के दो साथी घायल हो गए थे। दीपक वहां अपने साथियों के साथ सोनू के घर पर खड़ी अपनी गाड़ी लेने गए थे।
इसी दौरान उन पर सोनू भारद्वाज के घर मौजूद आरोपी रामबीर व उसके साथियों ने गोलियां बरसा दी थीं। पुलिस ने रामबीर को राजस्थान से गिरफ्तार किया था। जबकि, उसके साथी योगेश और मनीष को हरिद्वार और देहरादून पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। इनके अलावा हरीश कुमार, अंकुश, सागर यादव को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि इन आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की जानकारी जुटाने के बाद अब गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। नियम के आधार पर इनकी संपत्तियों को भी प्रशासन के माध्यम से जब्त किया जाएगा।
इस मामले में पुलिस रामबीर की एक दिन की कस्टडी रिमांड लेकर उसकी निशानदेही पर हथियार बरामद कर चुकी है। अब मनीष और सोनू भारद्वाज की भी तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी थी। न्यायालय ने इनमें से मनीष की एक दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर की है। मनीष को रविवार सुबह सुद्धोवाला जेल से लिया जाएगा। पुलिस इससे भी हथियार बरामद कराना चाहती है।

You cannot copy content of this page