ख़बर शेयर करें -

देहरादून। सिंगापुर और कनाडा में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक फर्म संचालक ने अपने ही कार्यालय में काम करने वाले कई युवक एवं युवतियों समेत अन्य कई लोगों को ठगी का शिकार बना लिया। संचालक ने पीड़ितों से करोड़ों रुपये की ठगी कर ली। पीड़ितों की शिकायत पर फर्म संचालक समेत छह लोगों के खिलाफ डालनवाला थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।
रायपुर निवासी सोनिया और पिथौरागढ़ निवासी संजय खत्री की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया है। सोनिया ने बताया कि वह ईसी रोड करनपुर में भरत कुमार नर्वानी के ऑफिस काम करती थी। 28 मई को भरत कुमार ने उसे सिंगापुर में पांच वेकेंसी खाली होने का झांसा दिया। सोनिया के मुताबिक झांसे में आकर उसने अपने ही परिवार के पांच सदस्यों की फाइल सिंगापुर के लिए लगा दी। आरोपी भरत कुमार ने रजिस्ट्रेशन के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से एक-एक लाख रुपये अपने खाते में डलवाए।
सोनिया के मुताबिक भरत कुमार और उसकी मुंह बोली बहन सिमरन, पूजा जमनाल निवासी ज्वालापुर जल्द ही वर्क वीजा दिलाने का आश्वासन देते रहे। ठगी में भरत कुमार के साथ प्रशांत और मीनाक्षी भी शामिल रहे। आरोपी ने इसी तरह अपने कार्यालय में काम करने वाली स्वाति कुमारी निवासी चन्द्रबनी को उसके तीन भाइयों को सिंगापुर के लिए वीजा लगवाने के नाम पर ढाई लाख रुपये ठगे।
पूजा, प्रशांत, संजय खत्री, सुमित कुमार गौतम, कैलाश चंद्रा, अजीत सिंह, प्रभजोत कौर, सिराज, हिमानी, मंजू, नितिन, सचिन और ईशान मदन को ठगी का शिकार बनाया। प्रोसेसिंग फीस के बहाने इनसे करोड़ों रुपये ठग लिए। प्रभारी निरीक्षक डालनवाला मनोज मैनवाल ने बताया कि मामले में आरोपी भरत कुमार नर्वानी, सिमरनजीत कौर, पूजा जमनाल, हेमा वसदेव, मीनाक्षी और प्रशांत के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

You cannot copy content of this page