ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा

लाल कुआं-एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट द्वारा ई चौपाल के माध्यम से लालकुआं क्षेत्र की जनता के साथ ऑनलाइन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। ई–चौपाल के माध्यम से लालकुआं क्षेत्र की जनता की समास्याएं सुनी गई तथा सभी से सुझाव जाने गए। ई-चौपाल के दौरान निम्न मुद्दों में चर्चा की गई:-सर्वप्रथम सभी उपस्थित स्थानीय लोगों के द्वारा नैनीताल पुलिस की इस नई मुहिम का स्वागत किया गया। सभी की समस्याओं को सुना गया तथा उनका निराकरण किया गया।एसएसपी नैनीताल द्वारा लालकुआं क्षेत्र की जनता का अपराधों के खुलासे तथा स्थानीय पुलिस को अहम सूचना देकर अपना सहयोग करने के लिए आभार व्यक्त किया गया।

सभी लोगों को आगामी दीपावली पर्व की बधाई दी गई तथा सभी से अपने अपने घरों में शांतिपूर्वक तथा सतर्क रहकर दीपावली मनाने को कहा गया।क्षेत्र के व्यापारियों तथा व्यक्तिगत प्रतिष्ठानों के मालिकों से अपने अपने निजी प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने तथा अग्निशमन संबंधी सुरक्षा मापदंड अपनाने की भी अपील की गई।सभी लोगों को बताया गया कि जनपद में वर्तमान समय में बाहरी व्यक्तियों के संबंध में चलाए जा रहे सत्यापन अभियान के तहत नैनीताल व रामनगर की भांति लालकुआं में भी सत्यापन अभियान चलाया जाएगा। जिसके तहत किरायदार, होटलों, स्टे होम इत्यादि में कार्य करने वाले बाहरी लोगों का सत्यापन किया जाएगा।सभी से अपील की गई कि सत्यापन अभियान में अपने स्तर से भी बढ़-चढ़कर आगे आए और स्थानीय पुलिस को सत्यापन कराने में अपनी सहभागिता अवश्य दें।

नैनीताल पुलिस नशे के विरुद्ध लगातार अभियान चला रही है। सभी स्थानीय लोगों से लालकुआं क्षेत्र में नशा तस्करों को चिन्हित करने तथा इस प्रकार की गतिविधियों की सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को देने की अपील की गई।प्रभारी निरीक्षक लालकुआं को निर्देशित किया गया कि वह त्योहारों के सीजन में लगातार मोबाइल पार्टियां तथा रात्रि गश्त को सक्रिय करते हुए व्यापक रूप से चेकिंग अभियान चलाएं।लालकुआं क्षेत्र में भी नशा जागरूकता अभियान चलाकर नशा उन्मूलन के भरसक प्रयास किए जाएंगे।लालकुआं क्षेत्र में यातायात प्रबंधन के लिए एक प्रभावी यातायात प्लान बनाया जाएगा जिसके तहत सुगम यातायात सुनिश्चित किया जा सके।लालकुआं क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लालकुआं पुलिस द्वारा क्षेत्र में लगातार वाहन चेकिंग की जाएगी।बताया गया कि कई लोगों द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर सड़क दुर्घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। प्रभारी निरीक्षक लालकुआं को निर्देशित किया गया कि ट्रैफिक नियमों की जागरूकता के लिए लगातार चेकिंग अभियान चलाया जाय।प्रभारी निरीक्षक लालकुआं को निर्देशित किया गया कि दीपावली पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पर्व से जुड़े अहम पहलुओं पर वार्ता की जाए।ई चौपाल के दौरान अभिनय चौधरी , सीओ लालकुआं, डी0आर0 वर्मा, प्रभारी निरीक्षक लालकुआं, वरिष्ठ उप निरीक्षक बलवंत कंबोज उप निरीक्षक चंद्रशेखर जोशी एवं अनेक क्षेत्रीय जनता प्रतिनिधि, सभासद, प्रधान, व्यापार मंडल के लोग, सीएलजी मेंबर तथा स्थानीय लोग मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page