ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। बनभूलपुरा हिंसा के मास्टर माइंड अब्दुल मलिक पर वसूली का शिकंजा कसता जा रहा है। तहसील प्रशासन ने जिला जेल नैनीताल में भी नोटिस भेज दिया है।
नगर निगम ने बीती 8 फरवरी को बनभूलपुरा हिंसा में अब्दुल मलिक निवासी आजाद नगर को मास्टर माइंड माना है। हिंसा में क्षतिग्रस्त हुए नगर निगम की जेसीबी, उपकरण, वाहन आदि के नुकसान का 2.40 करोड़ रुपये का आकलन किया। इसकी क्षतिपूर्ति के लिए मलिक की आरसी काटी गई थी। जिला प्रशासन की संस्तुति के बाद यह आरसी तहसील पहुंची। जब तक आरसी तहसील में पहुंचती तब तक जिला पुलिस फरार चल रहे मलिक की चल संपत्ति की कुर्की कर चुका था। ऐसे में तहसील प्रशासन के सामने नोटिस तामीली और वसूली बड़ी चुनौती थी। मलिक के फरार होने की वजह से नोटिस तामीली हो नहीं सकती थी जबकि चल संपत्ति पहले ही कुर्क हो चुकी थी। पुलिस ने बीती 24 फरवरी को अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था। उसको जिला जेल नैनीताल में बैरक नंबर-1 में रखा गया है। ऐसे में तहसील अधिकारी मलिक से वसूली को लेकर पशोपेश में थे। इधर, बीते सोमवार को तहसील कर्मचारियों की टीम ने मलिक के आजाद नगर लाइन नंबर-8 स्थित घर पर वसूली नोटिस चस्पा किया। इसके 24 घंटे के भीतर वसूली नोटिस जिला जेल नैनीताल को भेज दिया है। अब जेल अधिकारी ही जेल में मलिक को नोटिस देंगे। इसकी रिपोर्ट बुधवार को मिल जाएगी। नोटिस के बाद मलिक विधिक प्रक्रिया कर सकता है।
तहसीलदार सचिन कुमार ने बताया कि अब्दुल मलिक के लिए वसूली नोटिस जिला जेल नैनीताल भेज दिया है। जेल के अधिकारी ही जेल में बंद मलिक को नोटिस तामील कराएंगे। अभी इसकी रिपोर्ट नहीं मिली है, संभावना है कि बुधवार तक तामीली की रिपोर्ट मिल जाएगी।

You cannot copy content of this page