ख़बर शेयर करें -

देहरादून। कनाडा और ब्रिटेन का वीजा दिलाने के नाम पर एक बुजुर्ग से 3.77 लाख रुपये की ठगी हो गई। पीड़ित अपनी पत्नी और बेटे के साथ विदेश जाना चाहते थे। उनकी शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पता चला है कि आरोपियों के खिलाफ पंजाब के लुधियाना में भी कई मुकदमे दर्ज हैं।
एसएचओ डालनवाला राकेश गुसाईं ने बताया कि मामले में इंदर रोड निवासी विजय खन्ना ने शिकायत की है। उन्होंने बताया कि वह अपनी पत्नी डॉ. गीता खन्ना और पुत्र डॉ. सिद्धांत खन्ना कनाडा और ब्रिटेन जाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने राहुल भाटिया निवासी राजपुर रोड से संपर्क किया।
भाटिया ने उनकी मुलाकात चिराग कपूर व त्रिशला निवासी बाबा कॉलोनी बद्दी, हेबोवाल, भारत नगर चौक, लुधियाना से कराई। ये दोनों सीएस कंसल्टेंट्स नाम से घुमर मंडी नेशनल रोड लुधियाना में फर्म चलाते हैं। उन्होंने मई 2023 में कपूर व त्रिशला से बात की। इन दोनों ने बताया कि वे कनाडा और यूके का वीजा लगवा देंगे।
उन्होंने पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज मांगे। इसके साथ ही इन दोनों ने भागदौड़ न करनी पड़े इसके लिए भी कमीशन के तौर पर रुपये ले लिए। एंबेसी की फीस समेत 3.77 लाख रुपये विभिन्न खातों में जमा करा लिए गए। कुछ दिन बाद उन्होंने वीजा भेजकर कहा कि उनका वीजा लग चुका है। इसकी जब उन्होंने एंबेसी से तस्दीक की तो पता चला कि यह वीजा तो फर्जी है। उन्होंने चिराग कपूर व त्रिशला के बारे में पता किया तो मालूम हुआ कि इनके खिलाफ लुधियाना में भी कई मुकदमे इसी तरह के दर्ज हैं।

You cannot copy content of this page