ख़बर शेयर करें -

देहरादून। सराफ को नकली चांदी देकर 26 लाख रुपये का सोना ले जाने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से 369 ग्राम सोना और दो किलोग्राम चांदी बरामद हुई है। न्यायालय के आदेश पर आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि तीन अगस्त को विशू लुथरा निवासी एकता विहार सहस्त्रधारा रोड ने मामले में शिकायत की थी। लुथरा की धामावाला बाजार में निरंकारी ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। 17 जून की दोपहर उन्हें एक व्यक्ति ने फोन कर बताया कि उनके पास 330.432 किलो पुरानी चांदी है, जिसे वह बेचना चाहता है। व्यक्ति की बातों पर विश्वास करके उसे दुकान पर बुलाया। उसने पुरानी चांदी दिखाई जोकि देखने में सही लग रही थी।

बताया कि 17 जून को चांदी के रेट के अनुसार जितनी चांदी उन्होंने लेने को तय की उसकी कीमत 26 लाख 70 हजार रुपये थी, जिसे खरीदने के लिए वह तैयार हो गए। आरोपी ने अपनी आईडी भी दी थी, जोकि रात के समय कहीं गुम हो गई। ज्वेलर्स ने शातिर से कहा कि उनके पास अभी रुपये नहीं है।

ऐसे में आरोपी को इतनी ही कीमत का 24 कैरेट का 369.50 ग्राम सोना सिक्योरिटी के तौर पर दे दिया। लुथरा ने 21 जून को चांदी को जांच के लिए दिल्ली भेजा तो वह नकली निकली। जब आरोपी के मोबाइल पर संपर्क किया तो नंबर बंद आ रहा था। मुकदमा दर्ज कर जांच की गई तो लोकेशन आगरा में मिली।

शहर कोतवाल चंद्रभान सिंह के नेतृत्व में टीम आगरा पहुंची। वहां दबिश देकर आरोपी विजय कुमार उम्र 31 वर्ष निवासी मैयथन आगरा, राहुल वर्मा उम्र 31 वर्ष निवासी आवास विकास कॉलोनी बोदला सिकंदरा थाना जगदीशपुरा आगरा, आकाश अग्रवाल उर्फ राजा उम्र 32 वर्ष निवासी कालिंदी विहार सोकुटा रोड थाना ट्रांस यमुना आगरा और छत्रपाल उम्र 32 वर्ष निवासी भदरौली थाना पिनाट आगरा यूपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से नकली चांदी के बदले लिया गया सोना बरामद हुआ। आरोपियों को मंगलवार को दून लाकर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से चारों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

You cannot copy content of this page