ख़बर शेयर करें -

देहरादून। देहरादून शहर के बड़े आवासीय स्कूल वेल्हम ब्वॉयज में सीनियर छात्र पर जूनियर छात्र के यौन शोषण का आरोप लगा है। आरोप है कि पीड़ित की रैगिंग भी की गई। मामले का पता पीड़ित के परिजनों को लगा तो उन्होंने दून से बेटे को ले जाने के बाद मामले में अपने गृह राज्य असम में केस दर्ज कराया। वहां से मामले को जांच के लिए देहरादून ट्रांसफर किया गया है। डालनवाला थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

असम का एक छात्र देहरादून के वेल्हम ब्वॉयज आवासीय स्कूल में पढ़ाई कर रहा था। आरोप है कि उसका सीनियर ने यौन उत्पीड़न किया और रैगिंग भी की गई। इस घटना के बाद बच्चा गुमसुम रहने लगा। बीते दिनों उसके परिजन देहरादून आए। उन्होंने बेटे की मानसिक स्थिति को देखते हुए अच्छे से पूछताछ की। इस दौरान किशोर ने बताया कि 12वीं कक्षा के सीनियर छात्र ने उसका यौन उत्पीड़न किया और रैगिंग कर लगातार परेशान किया जा रहा है। इसका पता लगने पर छात्र के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन को मामला बताया। स्कूल प्रबंधन ने ठोस कार्रवाई नहीं की। तब उन्होंने अपने बेटे को यहां न पढ़ाने मन बनाया। स्कूल से ट्रांसफर सर्टिफिकेट लेकर वह अपने बेटे को असम ले गए। वहां आगे की शिक्षा के लिए उसका दाखिला कराया। साथ ही बेटे के साथ घटे घटनाक्रम को वहां की पुलिस को बताया। वहां मामले में जीरो एफआईआर दर्ज की गई। यह एफआईआर जांच के लिए देहरादून पहुंची।

सीओ डालनवाला आशीष भारद्वाज ने मामले में मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस साक्ष्य जुटाकर आरोपों की जांच कर रही है।

You cannot copy content of this page