ख़बर शेयर करें -

संपादक अजय अनेजा।

हल्द्वानी। नगर निगम और प्रशासन की टीम ने पहले ठेले वालों को पकड़ा। फिर उनकी निशानदेही पर इंदिरा नगर छोटी लाइन स्थित तीन गोदामों और मंगलपड़ाव सब्जी मंडी के एक गोदाम से सात क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक व पॉलिथीन जब्त कीं। इन पर 4.50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इनसे तीन दिन के भीतर जुर्माना जमा करने के लिए कहा है। उधर निगम की अन्य टीमों ने 50 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया।

मंगलवार को नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय और सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह के नेतृत्व में टीम ने सुशीला तिवारी अस्पताल के सामने छापे मारे। छापे के दौरान एक ठेले वाले को पॉलिथीन के साथ पकड़ा। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने ठेले वाले से पूछा कि वह पॉलिथीन कहां से लाता है। वह बता देगा तो उस पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। नहीं बताने पर पांच हजार का जुर्माना और ठेला जब्त कर लिया जाएगा।

इस पर वह ठेले वाला नगर निगम के अधिकारियों को लेकर इंदिरा नगर स्थित छोटी लाइन पहुंचा। उसके बताए तीन गोदामों पर छापा मारा। यहां भारी मात्रा में पॉलिथीन, थार्माकोल डिस्पोजेबल और सिंगल यूज प्लास्टिक पाया गया। इसके बाद वह टीम को लेकर मंगलपड़ाव पहुंचा। यहां पर भी भारी मात्रा में प्लास्टिक पकड़ा गया।नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि सात क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक, थर्माकोल, प्लास्टिक बरामद हुआ। कहा कि इन पर 4.50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। 50 हजार रुपये वसूल लिए गए। चार लाख रुपये जुर्माना देने के लिए व्यापारियों को तीन दिन का समय दिया गया है। इस दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज कांडपाल, सहायक नगर आयुक्त गौरव भसीन, एई नवल नौटियाल, जेई केबी उपाध्याय, सहायक लेखाधिकारी गणेश भट्ट आदि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page