ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशन में नैनीताल पुलिस की बनभूलपुरा हिंसा के दंगाईयों पर लगातार कार्यवाही जारी है। पुलिस ने छह और उपद्रवी गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने अब तक कुल 74 उपद्रवी गिरफ्तार कर लिए हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि आठ फरवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना के सम्बन्ध में थाना-बनभूलपुरा में 03 अभियोग मु0अ0सं0-21/2024, 22/2024 व 23/2024 दर्ज किये गये हैं। इन हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये प्रहलाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल द्वारा विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आसपास के सीसीटीवी के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में दबिश दी गयी और उपरोक्त मुकदमों में पूर्व में 68 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये गये। इसी कड़ी में पुलिस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त शेष उपद्रवियों में से छह उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 74 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मु0अ0सं0-22/24 में अभियुक्त सुलेमान पुत्र मोहम्मद शाहिद निवासी शाहिद मर्चेंट वाले की दुकान थाना बनभूलपुरा, उमेर पुत्र स्वर्गीय राशीद निवासी लाइन नंबर 8, बिलाली मस्जिद के पीछे, थाना बनभूलपुरा,
समीर पुत्र स्वर्गीय मुस्तकीम निवासी लाइन नंबर 9, थाना बनभूलपुरा, जिला नैनीताल, मु0अ0सं0-23/24 में अभियुक्त फैयाज पुत्र अय्यूब निवासी ताज मस्जिद के पीछे, बनभूलपुरा, जिशान पुत्र स्व0 जहीर खान ख्वाजा कॉलोनी इंद्रानगर, बनभूलपुरा, गुलजार पुत्र इसरार अहमद निवासी गोसिया मस्जिद के पीछे काबुल का बगीचा, बनभूलपुरा को गिरफ्तार किया गया है।

You cannot copy content of this page