ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। मिशन ड्रग फ्री देवभूमि 2025 के तहत नैनीताल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस व एसओजी ने 10 लाख रुपए की स्मैक के साथ आईटीआई के छात्र को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने आज इसका खुलासा किया।
पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड ने राज्य में नशे के विरूद्ध चलाये जा रहे मिशन ड्रग फी देवभूमि-2025 को सार्थक करने की दिशा में प्रहलाद नारायण मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल के आदेशानुसार जनपद में नशे के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत बीती रात में हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी के मार्गदर्शन, श्रीमती संगीता, सीओ लालकुआ तथा नितिन लोहनी, सीओ ऑपरेशंस’ के पर्यवेक्षण में भगवान महर, थानाध्यक्ष चोरगलिया तथा अनीश अहमद प्रभारी एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा चोरगलिया थाना क्षेत्र में बीती रात में मुखबिर की सूचना पर चैकिंग के दौरान पुलिस द्वारा एक अभियुक्त को चोरगलिया क्षेत्र में स्मैक की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त के कब्जे से पुलिस द्वारा 105 ग्राम स्मैक बरामद की गयी। पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध थाना चोरगलिया में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत अभियोग दर्ज किया गया।
पुलिस ने बताया कि एमवीआर वन विभाग बैरियर के पास, चोरगलिया, सितारगंज मुख्य मार्ग पर पुलिस ने अभियुक्त अभय पुत्र सत्य प्रकाश निवासी ग्राम अमाऊ, थाना खटीमा, जनपद उधम सिंह नगर, उम्र 19 वर्ष को पकड़ा। अभियुक्त आईटीआई का छात्र है। अभियुक्त स्मैक को खटीमा निवासी अपने दोस्त तुषार शर्मा से खरीदकर अधिक पैसे कमाने के लालच में हल्द्वानी शहर में बेचने के लिये ला रहा था। पुलिस टीम में अनीश अहमद, प्रभारी एसओजी, उपनिरीक्षक (यूटी) दीपक बिष्ट, थाना चोरगलिया, हेड कांस्टेबल हेमंत सिंह, एसओजी, ललित श्रीवास्तव, एसओजी, कांस्टेबल चंदन सिंह, एसओजी, नवीन भट्ट, थाना चोरगलिया शामिल थे।
पुलिस टीम की इस कार्रवाई के लिए एस०एस०पी नैनीताल द्वारा 2,500 रुपए का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

You cannot copy content of this page