ख़बर शेयर करें -

एडिटर इन चीफ अजय अनेजा

उत्तराखंड –

डॉलर के मुकाबले रुपये के गिरते स्तर पर विपक्षियों ने केंद्र की भाजपा सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। पूर्व सीएम हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) ने केेंद्र सरकार के नोटबंदी समेत अन्य फैसलों को सरकार को शौक करार दिया है।

सरकार के शौक से गिर रही अर्थव्यवस्था

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के समय तैयार हुई मजबूत अर्थव्यवस्था नोटबंदी समेत वर्तमान सरकार के अन्य शौक की वजह से लगातार गिर रही है। रुपये का स्तर गिरने से महंगाई और बेरोजगारी समस्या गंभीर हो गई है। उत्तराखंड समेत बाकी राज्यों के पास भी विकास के लिए पैसा नहीं है। दिल्ली का इंजन पहले से फेल है। अब फेल इंजन से राज्य को क्या सहारा मिलेगा?

एचएमटी की जमीन भाजपाइयों के लिए प्रचार

हरीश रावत जजफार्म में कांग्रेस नेता हर्षवर्धन पांडे के निधन पर स्वजन को सांत्वना देने पहुंचे थे। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि एचएमटी की जमीन (Ranibagh HMT land) केंद्र ने राज्य को सौंप दी। यह भाजपाइयों के लिए सिर्फ प्रचार का मुद्दा है, जबकि उत्तर प्रदेश के समय में राज्य सरकार ने ही कारखाना स्थापित करने के लिए केंद्र को यह भूमि उपलब्ध कराई थी। अब जमीन को खुर्द-बुर्द करने वालों पर निगाह रखनी होगी। प्रयास रहे कि किसी उद्योग को स्थापित कर स्थानीय लोगों के लिए आजीविका के साधन पैदा किया जाय।

लोकसभा से चुनाव लड़ने पर बोले

वहीं, 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ने के सवाल पर हरदा ने कहा कि हरिद्वार ने उन्हें चुनाव लड़ाया था। लिहाजा, उनका कर्तव्य बनता है कि स्थानीय कांग्रेसियों से हमेशा संपर्क में रहें। अल्मोड़ा सीट के लोग पहले ही जिता चुके थे। इसलिए वहां भी संवाद और संपर्क बरकरार रखना नैतिकता में आता है। आगे परिस्थितियों के अनुसार देखा जाएगा।

You cannot copy content of this page