ख़बर शेयर करें -
रुद्रपुर। पुलिस के आपरेशन प्रहार के अन्तर्गत उधम सिंह नगर पुलिस द्वारा 15 घंटे के भीतर नाबालिक बालिका की हत्या करने वाली अभियुक्ता को गिरफ्तार कर लिया है। बेटी की मौत के बाद तनाव में चल रही महिला ने तानों से तंग आकर पड़ोसी की बेटी की हत्या कर दी।

उधम सिंह नगर पुलिस का महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों के नियंत्रण व महिला सुरक्षा को बढ़ावा देना तथा तात्कालिक शिकायत दर्ज कराने की सुविधा के साथ-साथ उन शिकायतों का जल्दी निस्तारण करना, तथा महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले क्रियाकलापों को प्रभावपूर्ण ढंग से लागू करने पर बल दिया जाता है । उक्त घटना में अभियुक्ता द्वारा वादी की नाबालिग पुत्री की निर्मम तरीके से हत्या करने तथा अपराध महिला सम्बन्धित होने के दृष्टिगत मामले की गम्भीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक नगर रूद्रपुर के निर्देशन में व क्षेत्राधिकारी व प्रभारी निरीक्षक के निकट पर्यवेक्षण में उक्त अभियोग से सम्बन्धित अभियुक्ता मुस्कान पत्नी मकदूम निवासी नकाह नयागांव थाना सितारगंज उधमसिंह नगर की त्वरित गिरफ्तारी हेतु आदेशित किया गया।

जिस पर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु थाना स्तर पर गठित पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना का 15 घण्टे में सीसीटीवी और सुरागरसी पतारसी कर आज रविवार को अभियोग से सम्बन्धित अभियुक्ता को सितारगंज से गिरफ्तार कर अभियुक्ता से अन्तर्गत धारा-27 साक्ष्य एक्ट के तहत बालिका की हत्या कर अपने कमरे से बाहर बाथरूम तक छिपाकर ले जाने में प्रयुक्त कम्बल व घटना के दौरान पहने गये कपडों को बरामद किया गया। विवेचना अभियोग में साक्ष्य छिपाये जाने का अपराध होना पाया गया। जिस कारण अभियोग में धारा-201 भादवि की बढोत्तरी की गयी।
पूछताछ में अभियुक्ता द्वारा 15 दिन पहले स्वयं की 03 माह की पुत्री की बीमारी के चलते मृत्यु हो जाना तथा उसकी मृत्यु के बाद से ही वादी के परिवार वाले अभियुक्ता के साथ हमदर्दी रखने की बजाय ताने देने लगे इसी बात को लेकर अभियुक्ता द्वारा वादी के परिवार से रंजिश रखने की बात कहकर शनिवार की सूबह जब मृतका घर के पास गली मे खेल रही थी तभी मौका पाकर उसको अपने घर के अन्दर बुलाकर उसका नाक मुह दबा कर उसकी हत्या कर शव को छिपा देना बताया।
पुलिस ने हत्या कर शव को छिपाकर ले जाने में प्रयुक्त कम्बल व मृतका के घटना के दौरान पहने कपड़े बरामद किए।

You cannot copy content of this page