ख़बर शेयर करें -

भीमताल। भीमताल के विधायक राम सिंह कैड़ा ने किसानो की समस्याओं को लेकर अधिकारियों की बैठक बुलाई। विधायक ने अफसरोंङको किसानों की समस्याओं के शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए। कहा कि गांवों की अनदेखी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने आज भीमताल विधानसभा क्षेत्र के ओखल कांडा ,धारी, रामगढ़ व भीमताल ब्लॉकों के कोऑपरेटिव बैंक के अधिकारियों , सहकारी समिति के सचिव अन्य अधिकारियों के साथ ब्लॉक सभागार धारी मैं बैठक की। उन्होंने कहां कि भीमताल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत इस वर्ष बरसात नहीं होने के कारण किसान परेशान है, किसानों को काफी नुकसान हुआ है। विधायक ने संबधित अधिकारियो को भीमताल विधानसभा के किसानों द्वारा लिए गए कृषि ऋण की वसूली साल में एक ही बार करने व किसानों का आलू बीमा देने, के निर्देश दिए। बैठक मैं कोऑपरेटिव बैंक के एआर डीएस नपच्याल ने कहा किसानों की समस्या को ध्यान में रखते हुए मिनट्स में फाइल बनाकर शासन को भेजा जाएगा ।

जिला सहकारी बैंक के डीजीएम दिग्विजय सिंह ने कहा जब तक शासन से कोई निर्णय नही आता,किसानो पर किसी भी प्रकार से ऋण वसूली का कोई दबाव नह् दिया जाएगा! विधायक ने बीमा कम्पनी के अधिकारीयों को किसानों का आलू बीमा शीघ्र देने को कहा। एचडीएफसी एग्रो बीमा कम्पनी के अधिकारियों ने कहा कि एक हफ्ते में किसानो के बीमा का आंकलन कर बीमा राशि तय कर 15 दिन के अन्दर किसानों के खाते में डाल दी जाएगी। विधायक ने अधिकारियों को किसानों की अन्य समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।

बैठक मैं कोऑपरेटिव बैंक एआर डीएस नपच्याल, डीजीएम दिग्विजयसिंह, एसडीएम धारी केएन गोस्वामी, जिला पंचायत सदस्य कमलेश बिष्ट, संजय नयाल, ललित मोहन शर्मा, सचिव श्रीमती दीप्ति, मोहन बिष्ट,सहकारी समिति के सचिव, बैंको के मैनेजर सहित किसान सहित आदि लोग मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page